फर्जी सीआरपीएफ जवान बनकर घूम रहा नदीम खान पकड़ा गया।
फर्जी सीआरपीएफ जवान बनकर घूम रहा नदीम खान पकड़ा गया।

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर फर्जीवाड़े का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक शख्स नकली सीआरपीएफ जवान बनकर घूम रहा था, जिसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वर्दी पहनकर सुरक्षा बल में नौकरी करने की धौंस जमाने वाला यह शख्स जब पकड़ा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।

इसका नाम नदीम खान है। इस संबंध में सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी नदीम काफी समय से सीआरपीएफ का जवान बनकर घूम रहा था। उत्तर प्रदेश के शामली जिले का निवासी नदीम खान जब दिल्ली के चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर था, तो सीआईएसएफ अधिकारी ने उससे सवाल किए।

हर दावा फर्जी
नदीम से सीआरपीएफ से जुड़ा कोई दस्तावेज या पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा गया तो वह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे सका। इससे अधिकारियों को उस शक हुआ। बाद में पता चला कि इस शख्स का सुरक्षा बल से कोई संबंध नहीं है।

पकड़े जाने के बाद नदीम खान ने दावा किया कि वह श्रीनगर में सीआरपीएफ में बतौर प्रशिक्षु कार्यरत है और अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामली जा रहा है। हालांकि उसके इस दावे की जांच की गई तो वह भी फर्जी निकला।

बरामद हुईं ये चीजें
अधिकारियों ने आरोपी से अलग-अलग जन्म दिनांक के दो आधार कार्ड बरामद किए हैं। इसके अलावा कार्ड पर पिता का नाम और घर का पता भी अलग दिया गया है। उसके पास एक मोबाइल फोन मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बता दें कि इससे पहले भी फर्जी अधिकारी, पुलिसकर्मी और सुरक्षा बल के जवान बनकर घूमते लोग पकड़े जा चुके हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY