एचडी देवेगौड़ा
एचडी देवेगौड़ा

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक सरकार के मंत्री और जनता दल (एस) नेता एचडी रेवन्ना के सामने शुक्रवार को उस समय विचित्र स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा के समर्थन में नारे लगाने लगे। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हासन लोकसभा सीट से चुनाव के दौरान समर्थन देने से भी इनकार कर दिया।

उस समय स्थानीय कांग्रेस नेता भी मौके पर मौजूद थे। बता दें कि जद (एस) संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पौत्र प्रज्वल हासन से बतौर गठबंधन उम्मीदवार मैदान में हैं। गौड़ा इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। रेवन्ना के सामने हुई इस घटना की काफी चर्चा हो रही है। वे यहां सार्वजनिक सभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से समर्थन मांगने आए थे, लेकिन उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

रेवन्ना ज्योतिष में भी काफी विश्वास रखते हैं, इसलिए अपनी मान्यता के अनुसार वे हाथ में सात-आठ नींबू लेकर आए थे। उन्हें उम्मीद थी कि इस ‘उपाय’ की वजह से सबकुछ अच्छा होगा और मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी। इसके बाद जब वे मंच पर बैठे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शोर मचाया और कहा कि जद (एस) के बजाय भाजपा को वोट देना बेहतर है। अचानक हालात बदलने से रेवन्ना भी हैरान रह गए। अब देखना यह है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ‘नाराजगी’ लोकसभा चुनाव में क्या असर दिखाती है।

LEAVE A REPLY