मतदान करते लोग.. सांकेतिक तस्वीर
मतदान करते लोग.. सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली/भाषा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कुछ मतदान केंद्रों पर नियत समय सात बजे से कुछ देरी से मतदान शुरू हुआ। दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि तीन मतदान केंद्रों पर 50 मिनट देरी से मतदान शुरू हुआ। उन्होंने ट्वीट किया, शकूर बस्ती के रेलवे झुग्गी के तीन मतदान केंद्रों पर मतदान सुबह सात बजकर 50 मिनट पर आरंभ हुआ।

बहरहाल, दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। मयूर विहार-1 में रहने वाली 58 साल की शशि देवी और उनके बेटे को वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर अधिकारियों ने 20 मिनट तक इंतजार कराया। देवी ने कहा, मेरा बेटा और मैं धूप से बचने के लिए सुबह सात बजे ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए, लेकिन हम से 20 मिनट तक इंतजार करने को कहा गया क्योंकि अधिकारी मतदान की प्रक्रिया को शुरू कर रहे थे।

एक अन्य मतदाता राहुल शर्मा को भी वोट डालने के लिए मतदान केंद्र के बाहर आधा घंटा इंतजार करना पड़ा। सुबह-सुबह मतदान करने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, पूर्व क्रिकेटर एवं भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) रामलाल शामिल रहे।

राजधानी में 1.43 करोड़ मतदाता हैं, जिनसे से 78,73,022 पुरुष और 64,42,762 महिलाएं एवं 669 थर्ड जेंडर शामिल हैं। ये मतदाता 164 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे, जिनमें 18 महिलाएं शामिल हैं।

LEAVE A REPLY