nirmala sitharaman
nirmala sitharaman

कोलकाता/दक्षिण भारत। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणकां प्रमुख ममता बनर्जी की सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार के शासन में सिर्फ एक परिवार के भाग्य में परिवर्तन आया है। उनका इशारा तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी की ओर था। अभिषेक प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे हैं। उन्हें ममता के बाद पार्टी में दूसरा सर्वाधिक प्रभावशाली नेता माना जाता है।

रक्षा मंत्री झारग्राम में भाजपा की एक रैली को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने तृणमूल सरकार पर खूब निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के पास खुद का सिंडिकेट मोर्चा है। उल्लेखनीय है कि साल 2011 के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी ‘परिवर्तन’ का वादा कर सत्ता में आई थीं। रक्षा मंत्री ने इस पर कहा कि राज्य में सिर्फ एक परिवार के भाग्य में परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि इस परिवार का एक सदस्य बाहर से सोना ला रहा है।

बता दें कि अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरोला 16 मार्च को जब बैंकॉक से कोलकाता हवाईअड्डा आईं तो कथित रूप से उन्होंने कस्टम अधिकारियों की जांच में बाधा पैदा की। उस समय मीडिया में ऐसी खबरें भी आईं जिनमें रुजिरा के पास दो किलो सोना मिलने की बात कही गई थी। दूसरी ओर, अभिषक ने इनका खंडन किया और कहा कि लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं।

भाजपा की रैली में रक्षा मंत्री ने उन्हीं आरोपों को उठाकर तृणमूल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा में यूथ विंग है, जो युवा मोर्चा कहलाता है। जबकि तृणमूल में ऐसी कोई चीज नहीं है। पार्टी में ‘सिंडिकेट मोर्चा’ है।

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प. बंगाल में खूब ताकत झोंकी है। मोदी और शाह के अलावा पार्टी के अन्य चर्चित चेहरे यहां चुनाव प्रचार कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY