डॉ. हाथी की मौत के बाद एक और मशहूर किरदार ने कहा दुनिया को अलविदा

0
Rita Bhaduri
Rita Bhaduri

मुंबई। टीवी धारावाहिक का एक और लोकप्रिय चेहरा दुनिया छोड़कर चला गया है। जानकारी के अनुसार, टीवी और फिल्मों में मां का रोल करने वाली अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। इसके बाद बॉलीवुड कलाकारों और रीता के प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई।

उनके निधन की खबर अभिनेता शिशिर शर्मा ने दी। उन्होंने ट्वीट किया, बड़े दुख के साथ मैं ये सूचित कर रहा हूं कि अब रीता भादुड़ी हमारे बीच नहीं रहीं। उनका अंतिम संस्कार आज यानी 17 जुलाई को दोपहर 12 बजे मुंबई में होगा। हम सबके लिए वो मां की तरह थीं। हम सब उन्हें बहुत याद करेंगे।

4 नवंबर, 1955 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पैदा हुईं रीता 62 साल की थीं। वे 1968 से फिल्म उद्योग में सक्रिय थीं। रीता ने गुजराती फिल्मों में भी काम किया और वहां उन्हें काफी कामयाबी मिली। हालांकि उनके माता-पिता गुजराती नहीं थे, पर वे अपनी मेहनत की बदौलत गुजराती में भी दर्शकों से का दिल जीतने में सफल हुईं।

पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं था। उन्हें गुर्दों में तकलीफ थी। उनका इलाज चल रहा था और डायलसिस के लिए जाना पड़ता था। वे ‘निमकी मुखिया’ सीरियल में इमरती देवी का ​रोल कर रही थीं, जो दर्शकों को काफी पसंद आया।

सेहत संबंधी परेशानियों के बावजूद वे सक्रिय थीं। इस वजह से सीरियल की शूटिंग के समय में उनकी सेहत का ध्यान रखा जाता था। रीता भादुड़ी ने टीवी शो सारा भाई वर्सेज सारा भाई, अमानत, एक नई पहचान और बाइबल की कहानियां सहित कई फिल्मों में काम कर खूब तारीफ पाई थी। 9 जुलाई को ही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आज़ाद का भी देहांत हो गया था।

ये भी पढ़िए
बनने से पहले ही महागठबंधन में टकराव, बसपा बोली- राहुल विदेशी, नहीं बन सकते प्रधानमंत्री
चीन में राह चलती मुस्लिम महिलाओं के कपड़े काट रही है पुलिस, तस्वीरें वायरल!
जिसकी शादी में नाच रहे थे डब्बू अंकल, उसे नकाबपोश शख्स ने मारी गोली

LEAVE A REPLY