एमएस धोनी से कैप लेते हुए विराट को​हली
एमएस धोनी से कैप लेते हुए विराट को​हली

रांची/(भाषा)। पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी।

कप्तान विराट कोहली टॉस के समय यह कैप पहनकर आए थे जिस पर बीसीसीआई का लोगो था। उन्होंने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके।

कोहली ने कहा, यह खास मैच है। यह सेना के प्रति सम्मानसूचक है। हम इस मैच की फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दे रहे हैं। मैं सभी देशवासियों से इसमें योगदान करने और हमारे सैनिकों के परिवारों के साथ रहने की अपील करता हूं।

टीम इंडिया के लिए कैप
टीम इंडिया के लिए कैप

सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद् रैंक से नवाजे जा चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथियों को यह कैप दी और बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर भी डाला है। वनडे मैच में खेलने वाले हर खिलाड़ी को आठ लाख रुपए और रिजर्व खिलाड़ियों को इससे आधी रकम मिलती है।

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह का सारा बजट आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए देने का फैसला किया था। इस साल आईपीएल का उद्घाटन समारोह नहीं होगा।

LEAVE A REPLY