pakistan murdabad flag
pakistan murdabad flag

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। पुलवामा हमले के बाद देशवासियों में पाकिस्तान के खिलाफ गहरा गुस्सा है। पाकिस्तान और उसके आतंकवादियों के पुतले फूंके जा रहे हैं। लोग तिरंगा थामकर शहीदों के सम्मान में नारे लगा रहे हैं। इन दिनों देश में एक ही सवाल सबसे ज्यादा पूछा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई कब करेंगे। इस बीच सोशल मीडिया में कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

एक वायरल वीडियो में देखा गया कि किसी कारखाने में बड़ी तादाद में पाकिस्तान के झंडे तैयार किए जा रहे हैं। इन झंडों पर अंग्रेजी में ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ लिखा है। पास में ही खड़ा कारखाने का कर्मचारी इन्हें इकट्ठा कर रहा है। विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के ये झंडे जलाए जाएंगे। दोनों मुल्कों के रिश्तों में कड़वाहट की वजह से आमतौर पर पाकिस्तान के झंडे भारत में दिखाई नहीं देते, लेकिन विरोध प्रदर्शन के समय फूंके जाने के लिए ये झंडे काफी तादाद में तैयार किए जा रहे हैं। कई बार लोग अपने घरों से भी ऐसे झंडे तैयार कर उन्हें जलाने के लिए लाते हैं।

एक अन्य वायरल वीडियो में देखा गया कि किसी बाजार में कोई शख्स बीच राह खड़े होकर जूते बेच रहा है। इस दौरान वह जोर देकर कहता है, ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद, 1,100 के तीन जोड़े।’ यह युवक जब ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ बोलता है तो हाथ में लिए जूते को तेजी से मरोड़ता है। इसके जरिए वह पाकिस्तान को आक्रामक संदेश देना चाहता है। साथ ही लोगों को यह भी बताना चाहता है कि उसके जूते कितने मजबूत हैं।

LEAVE A REPLY