आसिफ अली जरदारी
आसिफ अली जरदारी

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। भारत द्वारा पाकिस्तान को वैश्विक शक्तियों के सामने बेनकाब करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सख्त रुख के बाद अब इमरान खान की उनके देश में ही आलोचना शुरू हो गई है। पड़ोसी मुल्क के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने इमरान को अपरिपक्व बताया है। उन्होंने कहा कि इमरान को अंतरराष्ट्रीय राजनीति के बारे में जानकारी नहीं है। वे एक तरह से अनाड़ी हैं।

एक प्रेसवार्ता में जरदारी ने इमरान पर सवाल दागते हुए कहा, ‘क्या आपको दुनिया में देश का एक भी अंतरराष्ट्रीय मित्र दिखाई देता है?’ जरदारी ने माना कि विश्व में पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया है। जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान के राजदूत और लोग दुनियाभर में हैं, लेकिन आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना एक मित्र बता दीजिए।

पूर्व पाक राष्ट्रपति ने इमरान की आलोचना करते हुए कहा कि हमारे कुछ बैकसीट ड्राइवरों ने इमरान को सहयोग उपलब्ध कराया, कुछ मुस्लिम देशों से, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय सहयोग नहीं है। जरदारी के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। उन्होंने इमरान को अनुभवहीन बताने के साथ ही उनकी नीतियों पर प्रश्नचिह्न लगा दिया है। इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सख्त बयानों को सुनने के बाद पूरे पाकिस्तान में हलचल बढ़ गई है। वहां​ विभिन्न टीवी चैनलों पर कई रक्षा विशेषज्ञ मान चुके हैं कि आतंकवाद को लेकर इस बार मोदी उन्हें बख्शने वाले नहीं हैं।

LEAVE A REPLY