indian army in kashmir
indian army in kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या के बीच एक और बड़ी खबर है। बांदीपोरा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं। सुरक्षाबलों ने यहां के सुमलर गांव में आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया जिसमें उन्हें बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने गुरुवार को दो आतंकियों को मार गिराया। वहीं शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रही और तीन आतंकी मारे गए। इस तरह पांच आतंकियों के खात्मे से आतंकवादी संगठनों को तगड़ा झटका लगा है।

ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बांदीपोरा के जंगलों में आतंकी छुपे हुए हैं। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ और पुलिस की टीमें आ गईं। आतंकियों को चारों ओर से घेरा गया। इस दौरान दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। इस मुठभेड़ में गुरुवार को दो आतंकी मारे गए थे। शुक्रवार को तीन आतंकी ढेर किए गए।

सुरक्षाबलों ने बताया ​​कि पांचों आतंकियों के शव बरामद कर लिए हैं। ये आतंकी विदेशी हैं। इन्हें लश्कर ने भारत में दहशत फैलाने के लिए भेजा था। ये हथियारों से लैस थे और भारतीय सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से छुपे हुए थे। जानकारी के अनुसार, इस इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च आॅपरेशन जारी है। हालांकि ये पंक्तियां लिखे जाने तक किसी अन्य आतंकी के मारे जाने की खबर नहीं है।

बता दें कि आतंकियों ने शोपियां में तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद घाटी में सनसनी फैल गई। आतंकियों ने पिछले दिनों उन कश्मीरियों को धमकी दी थी जो भारतीय सुरक्षाबलों में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहे हैं। उसके बाद तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़िए:
– बनने से पहले ही महागठबंधन में फूट, छत्तीसगढ़, मप्र और राजस्थान में कांग्रेस के साथ नहीं बसपा
– लघु बचत योजनाओं में निवेश पर मोदी सरकार ने दिया तोहफा, बढ़ाईं ब्याज दरें
– पाकिस्तान ने बुरहान समेत खूंखार आतंकियों पर जारी किए डाक टिकट, बताया ‘मासूम’ और ‘पीड़ित’
– 44 साल के शख्स ने 15 साल की लड़की से की दूसरी शादी, शरिया अदालत ने दी इजाजत

1 COMMENT

  1. नमस्ते। हमें अपने सैनिकों पर पूरा भरोसा है। ये सर कटा सकते हैं लेकिन सर क्षुका सकते नहीं

LEAVE A REPLY