विद्यालय में आचार्य हीरचन्दसूरीश्वरजी म. सा. का आगमन हुआ
विद्यालय में आचार्य हीरचन्दसूरीश्वरजी म. सा. का आगमन हुआ

चेन्नई/दक्षिण भारत। शहर के एजी जैन हायर सेकेंडरी विद्यालय साहुकारपेट के पूर्व विद्यार्थी का गुरुवार को ४० साल के बाद जैनाचार्य के रुप में आचार्य हीरचन्दसूरीश्वरजी म. सा. का आगमन हुआ। विद्यालय प्रबंधन ने गर्मजोशी से आचार्यश्री का स्वागत किया।

ज्ञातव्य है कि आचार्यश्री वर्ष 1977 से 1979 तक इसी विद्यालय में अध्ययनरत थे तथा फिर दीक्षा लेकर जैन धर्म के सिद्धांत को चारों तरफ फैलाने लगे। इस मौके पर आचार्यश्री के स्कूल मित्र व समकक्षी राजेश राठौड़, मुकेश मुथा, विमल साह, जीवन जैन, अशोक जैन, मुकेश एस जैन, यशपाल बाफना और मनोज जैन आदि भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

आचार्यश्री ने स्कूल में बिताए पलों को याद करते हुए स्कूली जीवन की यादों को ताजा किया। आचार्यश्री ने अपने विद्यार्थी जीवन की घटनाओं को बताते हुए छात्रों को महावीर स्वामी जी के सिद्धांतों पर चलने की प्रेरणा दी।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाध्यापक ए. वडिवेल ने सभी का स्वागत किया। विद्यालय के सचिव टी कैलाश चोरड़िया एवं पत्राचारक प्रकाशचन्द बोहरा ने आचार्यश्री को विद्यालय की उपलब्धि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य अशोक भन्डारी, बीसी बोहरा, पुष्पा बोहरा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY