प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांव छूते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांव छूते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी.

तिरुपति/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जब आंध्र प्रदेश के तिरुपति पहुंचे तो मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने जिस अंदाज में उनका स्वागत किया, उससे मोदी भी अभिभूत हुए। मुख्यमंत्री रेड्डी की सोशल मीडिया में खूब तारीफ हो रही है। प्रधानमंत्री श्रीलंका दौरे के बाद तिरुपति मंदिर दर्शन के लिए आए थे। सत्ता में वापसी के पश्चात यह उनकी पहली तिरुपति यात्रा थी।

प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए हवाईअड्डा पहुंचे मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उनके पांव छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी, राज्य सरकार के मंत्री, भाजपा के नेता और अधिकारी भी मोदी के स्वागत के लिए मौजूद थे।

मोदी ने थपथपाई पीठ
एक वायरल वीडियो में देखा गया कि जब मोदी अपने विमान से नीचे उतरते हैं तो मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी पुष्प भेंट कर उनका स्वागत करते हैं। इसके बाद वे नीचे झुककर मोदी के पांव छूना चाहते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री उनका हाथ थामकर उनकी पीठ थपथपाते हैं। इसके बाद जगन मोहन रेड्डी दोबारा झुकते हैं और प्रधानमंत्री के पांव छू लेते हैं।

चुनाव में मुकाबला, अब लिया आशीर्वाद
बता दें कि भारतीय राजनीति में ऐसे लम्हे दुर्लभ ही कहे जा सकते हैं जब चुनाव में एक-दूसरे के खिलाफ उतरीं पार्टियों से होने के बावजूद किसी मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के पांव छूए हों। आंध्र प्रदेश में हाल में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस और भाजपा के बीच भी मुकाबला था। ​राज्य में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी सत्ता में आई। साथ ही उसने 22 लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त की।

प्रधानमंत्री ने एक सामाजिक कार्यक्रम में जगन मोहन रेड्डी को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वे राज्य को बहुत आगे ले जाएं। मोदी ने केंद्र सरकार की ओर से सहयोग का भरोसा दिलाया।

झूमा सोशल मीडिया
तिरुपति में प्रधानमंत्री के स्वागत पर सोशल मीडिया में यूजर्स ने अपने खास अंदाज में टिप्पणियां की हैं। बड़ी तादाद में यूजर्स ने इसकी सराहना करते हुए इसे राजनीतिक कड़वाहटों के दौर में अच्छी पहल बताया है। एक यूजर ने लिखा कि प्रधानमंत्री के पांव छूने से जगन मोहन रेड्डी का सियासी कद और बढ़ गया है।

प्रचंड बहुमत से वापसी के बाद तिरुपति में हाजिरी
उल्लेखनीय है कि मोदी मई 2014 में भी तिरुपति मंदिर में दर्शन के लिए आए थे। प्रधानमंत्री बनने के ​बाद वे अक्टूबर 2015 और जनवरी 2017 में भगवान की पूजा-अर्चना के लिए आए थे। अब प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने के बाद मोदी ने एक बार फिर तिरुपति आकर भगवान के दर्शन किए।

LEAVE A REPLY