प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चौकीदार चोर है’ बयान के लिए राहुल गांधी पर बुधवार को निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने गार्ड के रूप में काम करने वाले लोगों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि चौकीदार शब्द देशभक्ति और ईमानदारी का पर्यायवाची बन गया है।

मोदी ने देशभर के चौकीदारों से संवाद करते हुए कहा कि उनके प्रतिद्वंद्वियों में नाम लेने और उन पर सीधे हमला बोलने का साहस नहीं है। इसलिए वे चौकीदारों को निशाना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री स्वयं को अक्सर देश के चौकीदार के रूप में पेश करते रहे हैं। राहुल गांधी ने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा दिया था। सरकार राफेल सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप से इनकार करती रही है।

मोदी अनोखे तरीके से प्रचार अभियान चलाने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर पलटवार करने के लिए हाल ही में सोशल मीडिया पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था।

राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि जो लोग काम में विश्वास करते हैं, उनके खिलाफ नफरत फैलाना नामदार की आदत है, चाहे ऐसा कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री ही क्यों न बन जाए। भाजपा ने कहा कि मोदी ने 25 लाख से ज्यादा चौकीदारों से संवाद किया।

LEAVE A REPLY