इमारत में लगी आग से उठता धुआं
इमारत में लगी आग से उठता धुआं

सूरत/दक्षिण भारत। गुजरात के सूरत शहर में शुक्रवार शाम को एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो चुकी है। मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के निकट स्थित इमारत में आग लगने के कारण लोग अपनी जान बचाने के लिए कूदने लगे।

जानकारी के अनुसार, सरथना इलाके में स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में कई दुकानें और कोचिंग सेंटर हैं। दिवंगत लोगों में ज्यादातर छात्र बताए जा रहे हैं, जो पढ़ाई के लिए कोचिंग आए थे। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना में तीसरी और चौथी मंजिल को आग से भारी नुकसान के समाचार हैं।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन को प्रभावितों की हर संभव मदद करने के लिए कहा है।

इमारत से जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया में आए हैं, जो काफी विचलित करने वाले हैं। अधिकारियों के मुताबिक, घटनास्थल पर दमकल के 19 वाहन मौजूद हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY