vodafone smart digital
vodafone smart digital

लखनऊ/नई दिल्ली/भाषा। दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कुंभ मेले में एक उदूसरे से भटके लोगों को मिलने, स्थान विशेष की फौरी सूचना सहित कई डिजिटल समाधान शुरू किए हैं। इनमें बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों को उनके परिजनों से मिलाने में सहायक समाधान भी है। वोडाफोन आइडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

भटके लोगों के मिलन में सहायक सेवा में रेडियो आवृति पहचान (आरएफआईडी) तकनीकी टैग का उपयोग किया गया है, जिसमें बच्चों या वरिष्ठ नागरिकों के अभिभावकों की जानकारी होगी। वोडाफोन आइडिया ने एक बयान में कहा है, इन आरएफआईडी टैग में बच्चे या बुजुर्ग के परिजनों की सामान्य जानकारियां होंगी।

जब पुलिस या स्थानीय प्रशासन को कोई बुजुर्ग या बच्चों मिलेगा तो उन्हें वोडाफोन मिलाप या खोया पाया बूथ पर जाकर इन टैग पर आरएफआईडी रीडर से फ्लैश करना होगा और जानकारी मिल जाएगी। परिवार के लोगों को संबंधित बूथ की जानकारी मिल जाएगी और वह एक बार फिर अपने बच्चे से मिल सकेंगे।

बयान में कहा कि एक अन्य सेवा के तहत ग्राहक अपनी लोकेशन से जु़डी सूचनाएं मुक्त में दूसरे के साथ साझा कर सकेंगे। कंपनी कुंभ दर्शन सेवा की पेशकश करेगी, जिसके जरिए कुंभ के प्रमुख कार्यक्रमों की जानकारी मिल सकेगी।

LEAVE A REPLY