किम जोंग उन
किम जोंग उन

प्योंगयांग/दक्षिण भारत। सनक और अजीब फैसलों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक सैन्य अधिकारी को दिल दहला देने वाली सजा दी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, किम के आदेश के बाद उस अधिकारी को नरभक्षी मछलियों के टैंक में डाल दिया गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

डेली स्टार की रिपोर्ट में बताया गया है कि किम जोंग के आवास के अंदर ही पिरान्हा मछलियों का टैंक था, जिसमें एक जनरल को फेंक दिया गया। उस जनरल पर आरोप था कि उसने किम से गद्दारी की और वह उसका तख्ता पलटने की कोशिशों में जुटा था।

रिपोर्ट में जिस मछली का जिक्र किया गया है, उसके बारे में कहा जाता है कि वह इनसान को भी अपना आहार बना लेती है। किम द्वारा सैन्य अधिकारी को सजा देने का यह तरीका साल 1965 में आई जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘यू ओनली लिव ट्वाइस’ के एक दृश्य की याद दिला देता है, जिसमें कुछ इसी तरह से इनसान को मौत के घाट उतार दिया जाता है।

रिपोर्ट में जनरल का नाम प्रकाशित नहीं किया गया है। वहीं, मछली के बारे में बताया गया है कि उसके दांत बहुत पैने होते हैं। मौका मिलने पर वह अपने आहार को दांतों की मदद से तुरंत फाड़ देती है। गौरतलब है कि किम जोंग उन पहले भी कई लोगों को खौफनाक सजा दे चुका है। पिछले दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से वार्ता विफल रहने के बाद उसने कम से कम पांच अधिकारियों को मृत्युदंड दे दिया था।

LEAVE A REPLY