tariq anwar
tariq anwar

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ ही नेताओं के विवादित बोल बढ़ते जा रहे हैं। राकांपा से कांग्रेस में आए कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित ​बयान दिया है। सांसद अनवर ने कहा है कि मोदी का कोई वंश रहा नहीं। दरअसल तारिक अनवर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखे ब्लॉग पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। बता दें कि मोदी ने उक्त ब्लॉग में कई बिंदुओं का उल्लेख किया और वंशवाद की राजनीति पर प्रहार किया।

मोदी के ब्लॉग पर प्रतिक्रिया देते हुए तारिक अनवर ने कहा कि नरेंद्र मोदी शायद इसलिए बोल रहे हैं कि उनका कोई वंश रहा नहीं। उन्होंने कहा कि जिसका कोई वंश ही न हो, वो कैसे यह बात कह सकता है? तारिक अनवर ने वंशवाद पर कहा कि यह तो सारी दुनिया में हो रहा है। कोई ऐसा मुल्क नहीं है जहां वंश को आगे नहीं बढ़ाया जाता है। हर प्रोफेशन में है।

तारिक अनवर ने कहा कि कोई ऐसा प्रोफेशन बताइए जिसमें अपने वंश को आगे नहीं बढ़ाते हों। तो राजनीति में भी आते हैं। उनका योगदान देखा जाता है। कितना उनका योगदान है। चूंकि मोदी को अपना वंश आगे बढ़ाना नहीं है, इसलिए वो इस तरह की बातें कर रहे हैं। सांसद के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जनता ने परिवारतंत्र को नहीं, बल्कि लोकतंत्र को चुना। उन्होंने आरोप लगाया कि 1947 के बाद से ही कांग्रेस की हर सरकार में तरह-तरह के रक्षा घोटाले होते रहे। घोटालों की इनकी शुरुआत जीप से हुई थी, जो तोप, पनडुब्बी और हेलिकॉप्टर तक पहुंच गई। इनमें हर बिचौलिया एक खास परिवार से जुड़ा रहा है। उन्होंने लिखा कि जब भी आप वोट देने जाएं, अतीत को एक बार जरूर याद करें कि किस प्रकार एक परिवार की सत्ता की लालसा के चलते देश ने भारी कीमत चुकाई।

LEAVE A REPLY