बसपा प्रमुख मायावती
बसपा प्रमुख मायावती

मैसूरु/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। राज्य के पूर्व मंत्री और राज्य में बसपा के एकमात्र विधायक एन महेश ने बुधवार को यहां इस निर्णय की घोषणा की है।

राज्य में 18 और 23 अप्रैल को दो चरणों में सभी सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी की जानी है। आज यहां अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महेश ने कहा कि उनकी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में जनता दल (एस) के साथ गठजो़ड करने का निर्णय लिया था, जो पार्टी की एक बड़ी गलती थी।

वहीं, अब पार्टी ने वही गलती न दोहराने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि बसपा कर्नाटक की सभी 28 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। राज्य में इस पार्टी के 8 से 10 लाख समर्थक मौजूद हैं। समर्थकों का यह जनाधार पूरे राज्य में बिखरा हुआ है। मैसूरु, चामराजनगर, चिक्कबल्लापुर, बीदर, कलबुर्गी, चिक्कोड़ी और बागलकोट में बसपा को हमेशा अच्छा-खासा समर्थन मिलता रहा है।

महेश ने इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह बसपा को राज्य में कम से कम दो लोकसभा सीटों पर जीत दिलाने के लिए कठिन मेहनत में जुट जाएं। उन्होंने कहा कि बसपा कर्नाटक में दो बड़ी राष्ट्रीय स्तर की पार्टियों कांग्रेस और भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली है। इनके नेताओं के खिलाफ कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में चुनाव प्रचार करने के लिए

बसपा प्रमुख मायावती खुद यहां आएंगी। वह मैसूरु में भी चुनावी जनसभाओं में शिरकत करेंगी। महेश ने इसके साथ ही दावा किया कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी के गठबंधन को भारी जीत हासिल होगी।

LEAVE A REPLY