रोशन बेग
रोशन बेग

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ मुस्लिम नेता रोशन बेग ने आज अपनी पार्टी से स्पष्ट नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव दिल्ली जाते हैं तो किसी अल्पसंख्यक समुदाय के नेता को साथ नहीं ले जाते। प्रचार सामग्री में भी माइनरिटी नेताओं को नजरंदाज किया जाता है।

अभी संपन्न हुए आम चुनाव में केवल एक मुस्लिम को टिकट दिया गया। पार्टी केवल हमारा इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा गुंडूराव एक फ्लाप शो हैं। उन्होंने कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरामैया पर भी हमला बोला।

बेग ने कहा कि अगर भाजपा 18 सीटों पर भी जीत जाती है तो इसके लिए सिद्दरामैया और वेणुगोपाल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, गुंडूराव और सिद्दरामैया अपने आपको न जाने क्या समझते हैं। रोशन बेग ने कहा, अगर जरूरत पड़े तो मुसलमानों को भाजपा का साथ देना चाहिए।

चुनाव परिणाम आने से पूर्व रोशन बेग के बागी तेवर मायने रखते हैं। बेग पूर्व में मंत्री रह चुके हैं और मुस्लिम समुदाय के बड़े नेता माने जाते हैं। वे काफी समय से प्रदेश इकाई से नाराज चल रहे थे। कहा जा रहा है कि वे खुद लोकसभा चुनाव लड़ना चाह रहे थे परंतु उनको तवज्जो नहीं दी गई। प्रदेश में कांग्रेस के भविष्य को भांपते हुए उन्होंने बागी तेवर अपनाए हैं।

देश-दुनिया की हर ख़बर से जुड़ी जानकारी पाएं FaceBook पर, अभी LIKE करें हमारा पेज.

LEAVE A REPLY