नक्सलियों की साजिश का पर्दाफाश किया गया।
नक्सलियों की साजिश का पर्दाफाश किया गया।

भुवनेश्वर। सुरक्षाबलों ने ओडिशा में एक जोरदार मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया है। यह मुठभेड़ मलकानगिरी जिले के कलिमेदा इलाके में हुई है। सोमवार सुबह ही सुरक्षाबलों ने नक्सलियों पर धावा बोला और यह कामयाबी हासिल की। हाल के दिनों में नक्सलियों के खिलाफ की गई यह बड़ी कार्रवाई है। कलिमेदा इलाके में मुठभेड़ शुरू होने के बाद यह इलाका गोलियों से गूंज उठा।

सुरक्षाबलों की गोलीबारी में नक्सलियों को संभलने का मौका नहीं मिला और पांच नक्सली ढेर कर दिए गए। बता दें कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दो भीषण हमले किए थे। दंतेवाड़ा में घात लगाकर किए गए हमले के दौरान सुरक्षाबलों के दो जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा एक मीडियाकर्मी भी घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। इस दौरान एक अन्य मीडियाकर्मी मोरमुकुट शर्मा ने कैमरे के सामने अपनी मां के नाम भावुक संदेश रिकॉर्ड किया, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ।

उससे पहले छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के हमला कर सीआरपीएफ के चार जवानों को शहीद कर दिया था। नक्सलियों ने आईईडी धमाके से यह घातक हमला बोला था। अब ओडिशा में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों पर यह तगड़ा प्रहार किया है। छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। नक्सली चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालना चाहते हैं।

नक्सलवाद पर कांग्रेस नेता राज बब्बर के एक बयान के बाद विवाद भी बढ़ गया था। रायपुर में एक प्रेस वार्ता के दौरान राज बब्बर ने कहा था कि वे लोग (नक्सली) क्रांति के लिए निकले हैं और उन्हें रोक नहीं सकते हैं। हालांकि उन्होंने तुरंत ही बात पलटकर यह भी कहा कि बंदूक से समस्या का हल निकलने वाला नहीं है। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को नक्सलवाद पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए कहा।

ये भी पढ़िए:
– जासूसी के जुर्म में 16 साल सजा के बाद रिहा हुए पाकिस्तानी का बदला दिल, साथ ले गया गीता
– पंजाब में आईएसआई की करतूत का भंडाफोड़, जासूसी के आरोप में बीएसएफ जवान गिरफ्तार
– बांग्लादेशी युवक ने धर्मनिरपेक्षता पर लिखा ब्लॉग तो भड़के कट्टरपंथी, जान बचाकर आया भारत
– तलाक पर तेज प्रताप: सियासी फायदे के लिए कराई शादी, मैं उत्तर तो ऐश्वर्या दक्षिण ध्रुव

LEAVE A REPLY