ऐरो शो: पार्किंग में लगी आग, 500 से ज्यादा वाहनों को नुकसान

0

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। ऐरो इंडिया शो के दौरान शनिवार को आयोजन स्थल के करीब कार पार्किंग इलाके में भीषण आग लग गई। इससे 500 से ज्यादा वाहनों को नुकसान हुआ है। इनमें ज्यादातर कारें हैं। यहां अचानक धुआं उठने से स्थानीय लोग भी घबरा गए और छतों पर चढ़कर इसकी वजह जानने की कोशिश करने लगे। पहले तो यह आशंका जताई जा रही थी कि संभवत: कोई विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हालांकि बाद में स्पष्ट हुआ कि कोई विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ।

यहां ऐरो शो के लिए निर्धारित पार्किंग को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें और धुआं देख आशंका जताई जा रही थी कि कई वाहन इसकी चपेट में आ सकते हैं। बाद में आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि घटना में 500 से ज्यादा वाहन आग के शिकार हुए हैं। पार्किंग स्थल पर सूखी घास थी, जिसकी वजह से आग तेजी से फैलती गई। इसके अलावा तेज हवा की वजह से भी आग ज्यादा फैली। घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन दल तुरंत वहां पहुंचा और आग पर काबू पाया।

ऐरो शो में मौजूद लोग भी दोपहर को दाहिनी तरफ भारी मात्रा में धुआं बढ़ता देख चिंता जताने लगे। बाद में पता चला कि गेट नंबर 5 के पास खड़े वाहन आग से प्रभावित हुए हैं। एक वायरल वीडियो में देखा गया कि आग बुझाने के लिए अग्निशमन दल अपने प्रयासों में जुटा था। घटनास्थल पर आसमान में धुआं छाया गया। घटना की जांच की जा रही है। अब तक किसी के हताहत या घायल होने के समाचार नहीं हैं।

LEAVE A REPLY