बसपा प्रमुख मायावती
बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ/भाषा। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के लिए 16 और प्रत्याशियों की सूची रविवार को जारी की।

बसपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है जबकि प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया कि अंबेडकर नगर से रितेश पाण्डेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से आफताब आलम, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी और संत कबीर नगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है।

बसपा ने चौथी एवं अंतिम सूची में देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल को उम्मीदवार घोषित किया है। बांसगांव (आरक्षित) सीट से सदल प्रसाद, लालगंज (आरक्षित सीट) से संगीता, घोसी से अतुल राय और सलेमपुर से आरएस कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया गया है।

विज्ञप्ति के अनुसार जौनपुर से श्याम सिंह यादव पार्टी उम्मीदवार होंगे जबकि मछलीशहर (आरक्षित) सीट से टी राम, गाजीपुर निर्वाचन क्षेत्र से अफजाल अंसारी और भदोही से रंगनाथ मिश्रा प्रत्याशी बनाए गए हैं।

इसी के साथ बसपा सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। बसपा इस बार का चुनाव सपा और रालोद के साथ गठबंधन में लड़ रही है और गठबंधन में सीटों के बंटवारे के तहत बसपा के हिस्से 38 सीटें आईं थी।

LEAVE A REPLY