रिपोर्ट: अमृतसर ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले कई लोगों का उप्र-बिहार से ताल्लुक

0

अमृतसर। दशहरे पर हुए ट्रेन हादसे में कई खुलासे हो रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 61 लोग दम तोड़ चुके हैं और कई घायल हैं। मारे गए लोगों में से सभी पंजाब के नहीं हैं। इनमें ऐसे लोगों की काफी तादाद बताई जा रही है जिनका ताल्लुक उत्तर प्रदेश और बिहार से है। ये लोग यहां मजदूरी करते थे। शुक्रवार को दशहरे के मौके पर जब रावण दहन हो रहा था तो भीड़ में ये भी शामिल थे।

उत्तर प्रदेश और बिहार से पंजाब आकर मजदूरी करने वाले काफी लोगों का परिवार उनके गृहराज्य में ही रहता है। ऐसे में रावण दहन के समय ट्रेन की चपेट में आकर जान गंवाने वाले लोगों की शिनाख्त नहीं हो पा रही है।

प्रशासन को इनकी शिनाख्त में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ शवों की हालत तो ऐसी है कि उनकी तस्वीर भी यहां पेश नहीं की जा सकती। रिपोर्ट में बताया गया है कि दुर्घटनास्थल के आसपास ऐसे लोगों की काफी तादाद है जो उत्तर प्रदेश और बिहार से आए थे। हादसे के बाद लोगों को अपने परिजनों की चिंता सता रही है।

दिवंगत लोगों के नामों की सूची प्रकाशित करने के लिए प्रशासन को उनकी शिनाख्त करानी होगी। बता दें कि शुक्रवार को अमृतसर के जोड़ा फाटक पर भयंकर ट्रेन हादसा हुआ है। इसमें अब तक 61 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। देशभर में उनके लिए दुआएं हो रही हैं।

ये भी पढ़िए:
– अमृतसर हादसा: पटाखों की गूंज में तूफान की तरह गुजरी ट्रेन, वायरल हो रहा यह वीडियो
– अंतरिक्ष में बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में चीन, खुद का चांद बनाकर पैदा करेगा रोशनी
– लुधियाना में चाट विक्रेता के पास मिली करोड़ों की अघोषित आय, ठाठ देखकर रह जाएंगे हैरान

LEAVE A REPLY