mj akbar
mj akbar

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर ‘मी टू’ अभियान के तहत यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने मानहानि का मुकदमा किया है। उन्होंने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में धारा 499 और 500 के तहत यह मुकदमा दर्ज कराया है। इसके लिए उन्होंने एक कानूनी फर्म की मदद ली है।

अकबर ने विदेश दौरे से लौटने के बाद रविवार को ही स्पष्ट कर दिया था कि वे कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने खुद पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और सफाई दी। साथ ही आम चुनावों से पहले इस किस्म के अभियान पर भी सवाल उठाए। अकबर ने कहा कि ये सभी आरोप उनकी छवि को धूमिल करने के लिए लगाए गए हैं। अब उन्होंने अदालती कार्रवाई का रास्ता चुन लिया है।

सोशल मीडिया पर मी टू अभियान शुरू होने के बाद अब तक कई जानेमाने लोगों पर आरोप लग चुके हैं। उनमें से ज्यादातर लोग सिनेमा से जुड़े हैं। पत्रकारिता के बाद राजनीति में आए अकबर पर करीब एक दर्जन महिलाओं ने आरोप लगाए हैं। इसके बाद विपक्ष ने उनके इस्तीफे की मांग की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कह चुके हैं कि आरोपों की सत्यता की जांच जरूरी है। यह देखना होगा कि ये आरोप सही हैं या गलत।

रविवार को अपने बयान में अकबर ने उन आरोपों का जिक्र किया जो ​विभिन्न महिलाओं ने उन पर लगाए हैं। अकबर ने उनका खंडन किया और अपने पक्ष में तर्क दिए। उस दौरान उन्होंने साफ कहा कि ऐसे आरोपों से उनकी प्रतिष्ठा को धक्का पहुंचा है और अब उनके वकील अदालत में ही जवाब देंगे।

अकबर ने प्रिया रमानी के आरोपों पर कहा था कि उन्होंने अपना अभियान सलभर पहले एक पत्रिका में लेख से शुरू किया। तब उन्होंने नाम नहीं लिखा था क्योंकि वे जानती थीं कि यह एक झूठी कहानी है। अकबर ने कहा कि अपमानजनक आक्षेप उस बात को लेकर लगाए जा रहे हैं जो कभी हुई ही नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उक्त महिला से पूछा गया कि उसने अकबर का नाम क्यों नहीं लिया तो एक ट्वीट में कहा कि उनका नाम कभी नहीं लिया, क्योंकि उन्होंने कुछ नहीं किया। अकबर ने सवाल किया- अगर मैंने कुछ नहीं किया तो फिर कहां और कौनसी कहानी है? उन्होंने इन आरोपों को सुनी-सुनाई अफवाहें करार दिया है।

ये भी पढ़िए:
– चार माह की बेटी को बचाने के लिए मां ने लगा दी जान की बाजी, ओलों की बौछार से हुआ ऐसा हाल
– भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने किया इस गाने पर डांडिया, इंटरनेट पर मचा रहा धूम
– एसबीआई: नेट बैंकिंग के लिए रजिस्टर करवाएं मोबाइल नंबर, अन्यथा बंद होगी सुविधा
– बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस ने मुंह से निकाली ‘ठांय-ठांय’ की आवाज, वायरल हुआ वीडियो

LEAVE A REPLY