sambit patra
sambit patra

नई दिल्ली। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को प्रेस वार्ता कर अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बताया कि सौदे में कथित घोटाले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के भारत आने के बाद से गांधी परिवार को नींद नहीं आ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस उक्त आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है और उसके लिए अपने वकील भी उतारे।

गौरतलब है कि बुधवार को जब यह मामला दिल्ली की अदालत में गया तो मिशेल की ओर से वकील अल्जो के जोसेफ पेश हुए थे। वे यूथ कांग्रेस से जुड़े हुए थे। इसके बाद विवाद हुआ तो संगठन ने उन्हें निकाल दिया। हालांकि जोसेफ ने कहा था कि वे एक वकील हैं और अपने पेशे के तहत मिशेल की तरफ से अदालत में पेश हुए। किसी क्लाइंट की ओर से पेश होना ड्यूटी का हिस्सा है। पेशा अलग है और कांग्रेस से उनके संबंध अलग।

अब भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस पर सवाल दागे हैं। पात्रा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मिशेल के बचावकर्ताओं के साथ है। पात्रा बोले, एके जोसेफ ने कल कहा ‘किसी ने’ उन्हें केस लड़ने को कहा। वो किसी ‘कौन’ है, इसका जवाब कांग्रेस दे। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस का हाथ क्रिश्चियन मिशेल के बचाव के साथ है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह साफ है कि मामा क्रिश्चियन मिशेल को कांग्रेस पार्टी बचाने का भरपूर प्रयास कर रही है।

पात्रा ने कहा कि मिशेल को बचाने के लिए कांग्रेस ने अपनी टीम भेजी थी। उन्होंने कांग्रेस के चरित्र पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार है जिसे मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद नींद नहीं आ रही है। उन्होंने वकील जोसेफ को कांग्रेस द्वारा संगठन से निकाले जाने को दिखावा करार दिया। उन्होंने मामले से जुड़े दो अन्य वकीलों के बारे में दावा किया।

पात्रा ने कहा कि दूसरे वकील के पिता केरल कांग्रेस से जुड़े हैं। जबकि तीसरे वकील के बारे में दावा किया कि वे छात्र जीवन में एनएसयूआई के सदस्य थे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेतृत्व के इशारे पर मिशेल को बचाने की कोशिश की जा रही है। पात्रा ने कहा कि मिशेल के रिमांड के लिए कांग्रेस के वकीलों ने विरोध किया था। बता दें कि मिशेल के भारत आने के बाद अगस्ता मामले ने जोर पकड़ा है।

ये भी पढ़िए:
– जनसभा में फिसली राहुल की जुबान, कुंभाराम को बोल गए ‘कुंभकरण’ लिफ्ट योजना
– पाक की कंगाली मिटाने के लिए इमरान का नया नुस्खा, शर्बत पर लगाया ‘गुनाह टैक्स’
– यह क्या, एयरपोर्ट पर नाचने लगीं प्रियंका! वीडियो वायरल
– रिलीज हुआ ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ का ट्रेलर, देशप्रेम से भरपूर और पाक को कड़ा संदेश

LEAVE A REPLY