चीनी भाषा में 'अंधाधुन' का पोस्टर
चीनी भाषा में 'अंधाधुन' का पोस्टर

मुंबई/भाषा। थ्रिलर-ड्रामा फिल्म ‘अंधाधुन’ चीन में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बनकर उभरी है और इसने 300 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कमाई की है। फिल्म निर्माताओं ने सोमवार को यह घोषणा की।

इस फिल्म में तब्बू, आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे और अनिल धवन मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह एक मर्डर-ड्रामा फिल्म है जिसकी कहानी एक पियानोवादक के इर्द-गिर्द घूमती है जो कभी तो अंधा लगता है और कभी ऐसा लगता है कि वह अंधा नहीं है।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और मैचबॉक्स पिक्चर्स निर्मित ‘अंधाधुन’ चीन में ‘पियानो प्लेयर’ के नाम से रिलीज हुई है। फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया है। राघवन ‘एक हसीना थी’ और ‘बदलापुर’ जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

पिछले साल भारत में आई ‘अंधाधुन’ काफी सराही गई और सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली फिल्मों में शामिल थी। वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के मुख्य संचालन अधिकारी अजित अंधारे ने कहा कि ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के बाद यह फिल्म तीसरी सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गई है।

उन्होंने कहा, हमें खुशी है कि अनूठी कहानियों को चुनने के हमारे नजरिए को बिल्कुल नए बाजार और चीन के दर्शकों द्वारा भी सराहा जा रहा है। एक भारतीय फिल्म हॉलीवुड की ‘शजैम!’ जैसी फिल्म से आगे बढ़ गई है।

अंधारे ने कहा, इस सफलता ने उन मान्यताओं को भी तोड़ा है कि चीन में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के लिए हिंदी फिल्मों का सामाजिक मुद्दों पर आधारित होना जरूरी है। आयुष्मान ने कहा कि वह पड़ोसी देश में ‘अंधाधुन’ को मिली सफलता से ‘बहुत उत्साहित और खुश’ हैं।

LEAVE A REPLY