pranab and shivnath
pranab and shivnath

जकार्ता। एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ी इतिहास रच रहे हैं। भारत की झोली मेडलों से खनखना रही है। अब तक हमारा देश 18वें ​एशियन गेम्स में कुल 68 मेडल जीत चुका है। पदक जीतने वाले खिलाड़ियों में ज्यादातर नौजवान हैं। इनके बीच दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने 60 और 56 साल की उम्र में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है।

भारत के प्रणब बर्धन और शिवनाथ सरकार ने यह उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने ब्रिज में पुरुषों की युगल स्पर्धा में सोना जीता है। इनमें प्रणब की उम्र 60 साल और शिवनाथ की उम्र 56 साल है। इनकी जोड़ी 384 अंक पाकर अव्वल आई और गोल्ड मेडल जीत लिया। उनके सामने चीन के लिक्सिन यांग और गांग चेन थे। उन्होंने 378 अंक पाए। उन्हें सिल्वर मेडल मिला है। इनके अलावा इंडोनेशिया के हेंकी लासुट और फ्रेडी इडी मोनोप्पा ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। उन्होंने 374 अंक हसिल किए थे।

भारतीय खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर पूरा देश उन्हें बधाइयां दे रहा है। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक ट्वीट कर इन खिलाड़ियों को बधाई दी है। वहीं पदकों की सूची में भारत आठवें स्थान पर बरकरार है। चीन ने भी अपना पहला स्थान कायम रखा है। जापान दूसरे स्थान पर है। उज्बेकिस्तान लंबी छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर चला गया है। कुछ दिन पहले तक यह 10वें स्थान पर था।

ये भी पढ़िए:
– नदी में बहते मिले 500 और 1000 रु. के पुराने नोट, पाने के लिए लोगों ने लगा दी छलांग
– एक दिन में महिलाएं खुद को इतनी बार निहारती हैं आईने में!
– ये हैं कश्मीर में दहशत फैलाने वाले टॉप आतंकवादी, एजेंसियों ने जारी की सूची
– लेडीज़ सैंडलों में छुपाकर विदेश से लाई गई ऐसी चीज, एयरपोर्ट अधिकारियों के भी उड़े होश!

Facebook Comments

LEAVE A REPLY