major gogoi
major gogoi

नई दिल्ली। भारतीय सेना के मेजर लितुल गोगोई के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है। सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में उनके खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। मेजर गोगोई श्रीनगर होटल कांड के बाद दोबारा चर्चा में आए थे। जब इस मामले पर जांच बैठी तो पाया गया कि वे ड्यूटी के दौरान अन्य स्थान पर थे। साथ ही निर्देशों की अवहेलना कर स्थानीय लोगों से मेलजोल बढ़ा रहे थे।

विभिन्न रिपोर्टों में कहा गया है कि अब मेजर गोगोई का कोर्ट मार्शल हो सकता है। जानकारी के अनुसार, जांच में पाया गया कि मेजर गोगोई ने नियमों का उल्लंघन किया है। वे उस स्थान पर एक स्थानीय महिला के संपर्क में थे जहां आए दिन संघर्ष की स्थिति रहती है। वे ड्यूटी के स्थान से दूर रहकर सेना का अनुशासन भंग कर रहे थे, जिसे काफी गंभीरता से लिया गया।

अब उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। इससे पहले मेजर गोगोई तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने पत्थरबाजी के दौरान एक स्थानीय शख्स को जीप के आगे बांधकर अपनी टीम की जान बचाई थी। लेकिन इसके बाद वे दोबारा चर्चा में आए जब 23 मई को श्रीनगर ​के एक होटल में विवाद के बाद हिरासत में लिए गए। उन पर आरोप था कि वे एक स्थानीय महिला के साथ थे और होटल में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

इस मामले पर सेना ने जांच के आदेश दिए। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी कह चुके हैं कि किसी भी रैंक पर अगर कोई व्यक्ति कुछ भी गलत करता है और मामला संज्ञान में आता है तो कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़िए:
– छलका मुलायम का दर्द- ‘अब हमारा कोई सम्मान नहीं करता, शायद मरने के बाद ही करें’
– बिहार की बेटी ने बनाई अनोखी मशीन, शराब पीकर चलाई गाड़ी तो हो जाएगी बंद
– मुस्लिम महिला ने मोदी-योगी की पेंटिंग बनाई तो आगबबूला हुआ पति, घर से निकाला
– क्या फेसबुक बढ़ा रहा है आपके जीवन में तनाव? यह निष्कर्ष हैरान कर देगा

LEAVE A REPLY