team india wins hockey match
team india wins hockey match

भुवनेश्वर। हॉकी विश्व कप में भारत ने शानदार आगाज किया है। उसने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका 5-0 से शिकस्त दी है। भारत की ओर से जोरदार गोल किए गए जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम पस्त हो गई। पहला गोल मनदीप सिंह ने 10वें मिनट में किया। इसके बाद आकाशदीप ने 12वें मिनट में एक और गोल कर दिया।

इससे भारतीय टीम का हौसला बढ़ गया और प्रतिद्वंद्वी टीम दबाव में आ गई। वहीं सिमरनजीत ने 43वें और 46वें मिनट में शानदार गोल किए। ललित उपाध्याय ने भी 45वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम की जीत में अहम किरदार अदा किया।

बता दें कि विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर वाली भारतीय टीम के सामने 15वीं रैंकिंग वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय खिलाड़ियों ने दबाव बनाकर रखा और दक्षिण अफ्रीका को एक गोल करने का भी मौका नहीं दिया। इस तरह दक्षिण अफ्रीकी टीम को बिना खाता खोले ही संतोष करना पड़ा।

अब भारत का मुकाबला 2 दिसंबर को पूल-सी में बेल्जियम से होगा। भारतीय खिलाड़ियों से एक बार फिर शानदार खेल की उम्मीदें रहेंगी। देशभर में भारतीय टीम की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है कि वह 43 साल बाद विश्व कप जीतकर लाए। भारतीय टीम का आगाज शानदार रहा है लेकिन आगे चुनौतियां कम नहीं हैं, क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स, जर्मनी और पाकिस्तान जैसी टीमें भाग ले रही हैं।

गौरतलब है कि उद्घाटन मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 2-1 से शिकस्त दी थी। बेल्जियम का विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान है। अब सभी की नजरें 2 दिसंबर के मैच पर हैं, जब भारत और बेल्जियम के धुरंधर आमने-सामने होंगे।

LEAVE A REPLY