yeddyurappa
yeddyurappa

कलबुर्गी/दक्षिण भारत। विधानसभा में विपक्ष के नेता बीएस येड्डीयुरप्पा ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य में सत्तासीन कांग्रेस-जनता दल (एस) गठबंधन सरकार हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के प्रति संवेदनशील नहीं है। यह सरकार पूरे क्षेत्र के विकास की अनदेखी कर रही है। इसे फिलहाल गठबंधन सरकार को सत्ता में बने रहते हुए देखने में दिलचस्पी है। दूसरी और सभी शासकीय विभागों में भ्रष्टाचार का खुला खेल जारी है।

यहां से विजयपुरा के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए रवाना होते हुए पत्रकारों से बातचीत में येड्डीयुरप्पा ने कहा, ‘यह सरकार अस्थिर बनी रहेगी और जल्दी ही खुद के वजन से दबकर सत्ता से बाहर हो जाएगी।’ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में भ्रष्टाचार फिर से अपना सिर उठाने लगा है। राज्य के मंत्रियों का पूरा ध्यान इस बात पर लगा हुआ है कि किस प्रकार से उन्हें अधिक से अधिक कमिशन मिल सके। उन्हें पिछड़े हुए हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के विकास की कोई फिक्र नहीं है।

उन्होंने कहा, इस सरकार ने सत्ता में 100 दिन पूरे कर लिए हैं लेकिन अपनी उपलब्धियों के नाम पर गिनाने के लिए इसके पास कुछ भी नहीं है। हर विकास परियोजना का क्रियान्वयन ठप्प है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सत्तासीन गठबंधन में शामिल दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच हर बात पर मनमुटाव हो जाता है और मतभेद उभर आते हैं।

उन्होंने कहा, मैं पूछता हूं कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपनी कुर्सी संभालने के बाद से अब तक एक बार भी हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र का दौरा क्यों नहीं किया? यह सरकार बेंगलूरु में ही जड़ें जमाए बैठी है। यह उत्तर कर्नाटक के जिलों के लोगों का दर्द अनसुना कर रही है।

येड्डीयुरप्पा ने पत्रकारों के एक प्रश्न के उत्तर में पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा अधिकतम सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है। इन निकायों के चुनाव के लिए शुक्रवार को ही मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई है। उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सरकार के पहले 100 दिनों के कार्यकाल को देखने के बाद राज्य की जनता के मन में इसके बारे में कोई भ्रम नहीं बचा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि लोकसभा में कांग्रेस सांसदों के नेता एम मल्लिकार्जुन खरगे खुद कलबुर्गी से आते हैं और उनका दावा है कि कलबुर्गी में जल्दी ही हवाई यात्रा की सुविधा मिलने लगेगी लेकिन उनका दावा सच होना काफी दूर की बात है। उन्होंने इस जिले के लिए कुछ भी नहीं किया। कलबुर्गी में यात्री विमानों के उतरने से पहले काफी काम होना बाकी है। खरगे इस नई सुविधा का श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन यहां के लोगों को पता है कि सच क्या है और वह खरगे के दावों से कतई प्रभावित नहीं हैं।

LEAVE A REPLY