savji bhai gifts cars to employees
savji bhai gifts cars to employees

सूरत। गुजरात के प्रसिद्ध हीरा व्यापारी सावजी भाई ढोलकिया एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार भी उन्होंने अपने कर्मचारियों के लिए दरियादिली दिखाई है। दिवाली के मौके पर वे अपने 600 कर्मचारियों को कार भेंट करेंगे। साथ ही 900 कर्मचारियों को तोहफे में एफडी दी जाएगी। इससे कंपनी में खुशी की लहर है। साथ ही सोशल मीडिया में सावजी भाई छाए हुए हैं। उनकी इस पहल को बहुत सराहा जा रहा है। साथ ही कई लोगों ने मजेदार प्रतिक्रियाएं व्यक्त करते हुए कहा कि काश उनके बॉस भी ऐसे ही दिलदार होते!

गुजरात के सूरत में सावजी भाई की हरे कृष्णा डायमंड एक्सपोर्ट नामक कंपनी है। इसके अलावा उनका कई देशों में कारोबार है। वे अपने कर्मचारियों को कार, आभूषण और फ्लैट देने के कारण काफी चर्चा में रहे हैं। इस बार उन्होंने तय किया है कि वे दिवाली के मौके पर 600 कर्मचारियों को तोहफे में कार देंगे ताकि उनके परिवार को आवागमन में दिक्कतों का सामना न करना पड़े। चर्चा है कि इन कर्मचारियों को सावजी भाई अपने हाथों से कार की चाबी सौंपेंगे।

कंपनी की एक दिव्यांग महिला कर्मचारी को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रतीकात्मक रूप से चाबी सौंपी जाएगी। वे सूरत के हीरा कर्मचारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करेंगे। सूरत हीरा और कपड़ों के कारोबार के लिए बहुत मशहूर है। यहां काफी तादाद में राजस्थानी भी रहते हैं।

savji bhai dholakia
savji bhai dholakia

पिछले दिनों सावजी भाई उस वक्त फिर चर्चा में आए थे जब उन्होंने कंपनी के तीन पुराने कर्मचारियों को महंगी मर्सिडीज कार की चाबियां सौंपीं। उनमें से हर गाड़ी की कीमत एक करोड़ रुपए से ज्यादा थी। सावजी भाई ने अपने उन तीनों कर्मचारियों की बहुत तारीफ की और कंपनी में उनके योगदान को महत्वपूर्ण बताया। वे लंबे अरसे से कंपनी में कार्यरत थे और इस दौरान उन्होंने अपने काम में महारत हासिल कर ली। सावजी भाई ने कहा था कि कर्मचारियों की मेहनत की वजह से ही कंपनी बुलंदी तक पहुंची है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

सावजी भाई ढोलकिया का ताल्लुक अमरेली जिले के दुधाला गांव से है। उन्होंने 13 साल की उम्र में स्कूली पढ़ाई छोड़कर अपने चाचा से हीरों का काम सीखा। बाद में उन्होंने अपनी कंपनी शुरू कर ली जिसका दुनिया के 50 से ज्यादा देशों में कारोबार फैला हुआ है। वर्ष 2015 में उन्होंने अपने कर्मचारियों को 491 कारें और 200 फ्लैट देने की घोषणा की, जो देश-दुनिया के कई अखबारों में छा गई। वे अब तक कई मौकों पर अपने कर्मचारियों के लिए ऐसी घोषणाएं कर चुके हैं।

ये भी पढ़िए:
– विचित्र ठगी: मारवाड़ी नस्ल बताकर बेचा काला घोड़ा, कालिख उतरी तो निकला सफेद
– दुबई में रहने वाले भारतीय की खुली किस्मत, लगी 7 करोड़ की लॉटरी
– कश्मीर में मिली मात तो इस रास्ते हमले का मंसूबा बना रहे आतंकी, आईएसआई दे रही प्रशिक्षण
– बैंक एप के नाम पर हो रहा बड़ा फर्जीवाड़ा, चुटकियों में खाली हो सकता है खाता

LEAVE A REPLY