terrorist baghdadi
terrorist baghdadi

दमिश्क। आतंकी संगठन आईएसआईएस के सरगना अबू बक्र अल-बगदादी के सबसे छोटे बेटे के मारे जाने की खबर है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इस कुख्यात आतंकी का बेटा एक हमले में मारा गया। यह हमला रूसी सेना ने किया था। उस वक्त बगदादी का बेटा सीरिया के एक गांव में छुपा हुआ था। घटना 22 सितंबर की बताई जा रही है जब रूसी सेना ने एक गांव में आतंकियों के अड्डे पर हवाई हमले किए। उसकी चपेट में बगदादी का बेटा आ गया और मारा गया।

एक इराकी कमांडर ने इस बात की पुष्टि की है कि आईएस सरगना का बेटा रूसी हमले में मारा गया है। उसके हवाले से छपी रिपोर्ट में बताया गया है कि आईएस सरगना का बेटा सीरिया के एक गांव में पनाह लिए हुए थे। उस समय रूसी सेना को वहां आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली और उसके विमान हमला करने के लिए रवाना हो गए।

गौरतलब है कि आज से करीब तीन साल पहले काफी ताकतवर स्थि​ति में पहुंचे आतंकी संगठन आईएस को पिछले एक साल में ही जबरदस्त नुकसान का सामना करना पड़ा है। उसके कई आतंकी मारे जा चुके हैं। पहले उसने इराक और सीरिया के एक बड़े हिस्से पर अधिकार कर यह ऐलान कर दिया था कि वह शरिया लागू करेगा और उसी के अनुसार शासन किया जाएगा।

आईएस सरगना बगदादी अपनी क्रूरता के लिए कुख्यात रहा है। उसके आदेश पर शिया, कुर्द, यजीदी और ईसाइयों के साथ भयंकर अत्याचार किए गए। कई लोगों को जिंदा ही आग में डाला गया। यह संगठन लोगों की गर्दन कलम करने की घटनाओं का वीडियो बनाता और उसे इंटरनेट पर पोस्ट करता। बता दें कि इससे पहले जुलाई में भी बगदादी के एक और बेटे के मारे जाने की खबर आई थी। आईएस ने ही उसकी मौत का दावा किया था।

ये भी पढ़िए:
– 20 लोगों ने इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का किया फैसला, बोले- हमारे समाज ने ​नहीं दिया साथ
– जब शास्त्रीजी के आह्वान पर उपवास करने लगा था पूरा हिंदुस्तान, पढ़िए 3 प्रेरक घटनाएं
– नकल में भी अक्ल लगाना भूला पाकिस्तान, आतंकियों पर टिकट मामले में खुली फर्जीवाड़े की पोल
– विवेक ​हत्याकांड की चश्मदीद सना बोली- गोली मारने के बाद मामले को दबाने में जुटी थी पुलिस

LEAVE A REPLY