alok verma cbi chief
alok verma cbi chief

नई दिल्ली। सीबीआई के दो बड़े अफसरों में छिड़े विवाद मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। ​एक रिपोर्ट के मुताबिक, छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये चारों लोग बुधवार रात से ही वर्मा के आवास के आसपास मंडरा रहे थे। यह भी कहा गया है कि इनके पास आईबी के पहचान पत्र मिले हैं। हालांकि अभी यह नहीं बताया गया कि ये पहचान पत्र असली हैं या नकली।

रिपोर्ट के अनुसार, ये लोग बुधवार देर रात को दो गाड़ियों में सवार होकर आए और आलोक वर्मा के घर के पास उतरे। इसके बाद वे आगे नहीं गए बल्कि यहीं आसपास चक्कर लगाने लगे। इससे आलोक वर्मा की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों को संदेह हुआ। जब उन्होंने इन लोगों को पकड़ने की कोशिश की तो ये बचकर भागने लगे।

इससे शक और गहरा गया। वर्मा के सुरक्षाकर्मियों की इन चारों से झड़प हुई। आखिरकार इन ​पर काबू पा लिया गया। ये हिरासत में ले लिए गए हैं। अब इनसे पूछताछ की जा रही है। अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि इन लोगों का ताल्लुक किससे है और ये यहां क्यों चक्कर लगा रहे थे।

कई रिपोर्टों में इन्हें आईबी का अधिकारी बताया गया है लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस इनके पास मिले पहचान पत्र की जांच कर रही है। साथ ही देर रात को इनके यहां आने के मकसद की वजह मालूम की जा रही है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर 3 करोड़ की कथित रिश्वत के मामले के बाद एजेंसी में विवाद बढ़ गया। निदेशक आलोक वर्मा के साथ अस्थाना का विवाद मीडिया की सुर्खियां बन गया, जिसके बाद इन दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है। एजेंसी के 13 अन्य अधिकारियों को बदल दिया गया है। नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम निदेशक बनाए गए हैं।

– दुबई में रहने वाले भारतीय की खुली किस्मत, लगी 7 करोड़ की लॉटरी
– देर रात डोवाल ने संभाला मोर्चा, एक आदेश से हो गई वर्मा और अस्थाना की छुट्टी
– पेटीएम मामला: फिरौती के लिए दबाव बढ़ा रही थी सेक्रेटरी, सालाना तनख्वाह 70 लाख!
– बैंक एप के नाम पर हो रहा बड़ा फर्जीवाड़ा, चुटकियों में खाली हो सकता है खाता

LEAVE A REPLY