major general asif ghafoor
major general asif ghafoor

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक को दो साल पूरे हो चुके हैं और हमने उसकी याद में ‘पराक्रम पर्व’ भी मनाया, लेकिन पाकिस्तान अब तक उससे छटपटा रहा है। अब पाकिस्तानी फौज की ओर से भारत को धमकी दी गई है कि वह भारत में 10 सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है। पाकिस्तानी फौज के अधिकारी मेजर जनरल आसिफ गफूर ने यह बयान जारी किया है।

आसिफ गफूर आईएसपीआर के डायरेक्टर जनरल हैं, जो फौज की मीडिया शाखा है। आमतौर पर वे ही मीडिया को सेना की ओर से बयान देते हैं। वे अपने सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ लंदन दौरे पर हैं। वहीं से उन्होंने भारत को यह धमकी दी है।

रेडियो पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, गफूर ने कहा है कि यदि भारत पाकिस्तान के अंदर सर्जिकल स्ट्राइक करता है तो उसे भी पाकिस्तान की ओर से 10 सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फौज की क्षमता को लेकर कोई शक नहीं रखना चाहिए। उन्होंने सीपेक की भी बड़ाई की और कहा कि इससे पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

गफूर ने पाकिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करने पर जोर दिया। साथ ही पिछले चुनावों में किसी भी तरह की धांधली से इनकार किया। उन्होंने बताया कि ये चुनाव सबसे ज्यादा पारदर्शी रहे हैं। उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना ने वर्ष 2016 में 28-29 सितंबर की रात को पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस कार्रवाई में पाकिस्तान के कई आतंकी मारे गए थे। इसके बाद भारतीय सैनिक सकुशल लौट आए। पाकिस्तान इस घटना से इनकार करता रहा है।

ये भी पढ़िए:
– योगी आदित्यनाथ थे बैठक में व्यस्त, चाकू लेकर आए शख्स ने मचाया हुड़दंग, सड़क पर पढ़ी नमाज
– मोदी द्वारा 25 साल पहले लिखे गीत पर दिव्यांग बच्चियों ने किया गरबा, धूम मचा रहा वीडियो
– सिद्धू के विवादित बोल: दक्षिण भारत जाने से पाकिस्तान जाना कई मायनों में बेहतर
– प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को मिला ईमेल

LEAVE A REPLY