rajnath singh
rajnath singh

मुजफ्फरनगर। पाकिस्तान को उसकी करतूतों का दंड देने के लिए भारतीय सेना के जांबाजों ने दो साल पहले सर्जिकल स्ट्राइक की थी। अब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिए हैं कि बीएसएफ ने पाकिस्तान को दो दिन पहले फिर ‘ठीक-ठाक जवाब’ ​दिया है। हालांकि उन्होंने खुलकर नहीं बताया लेकिन इस बात का इशारा किया कि बीएसएफ ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई की है।

बता दें कि पिछले दिनों बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह पाकिस्तान के हमले में शहीद हो गए थे। उनके शव का पाकिस्तान के सुरक्षाबलों ने अपमान किया था। यह बताया गया कि शहीद के शव को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने क्षत-विक्षत किया था। पाक की इस नापाक करतूत के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पूरे देश में मांग हो रही थी।

अब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संकेत दिए हैं कि बीएसएफ ने हमारे जवान की शहादत का पाकिस्तान से बड़ा बदला लिया है। उन्होंने कहा है कि हमारे सुरक्षाबल पाकिस्तान को उचित ढंग से जवाब दे रहे हैं। गृह मंत्री ने शहीद नरेंद्र सिंह के साथ हुई बदसलूकी का जिक्र करते हुए कहा कि उस घटना के जवाब में दो दिन पहले हमारी तरफ से ठीक-ठाक हुआ।

गृह मंत्री ने बताया, मैंने बीएसएफ के जवानों को कहा है कि पड़ोसी हैं, पहली गोली मत चलाना, लेकिन उधर से एक गोली चले तो फिर अपनी गोली मत गिनना। उल्लेखनीय है कि 2016 में 28-29 सितंबर की रात को पीओके में घुसकर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसमें उसके कई आतंकी मारे गए थे। उस गौरवपूर्ण घटना को याद करते हुए पूरा देश ‘पराक्रम पर्व’ मना रहा है और सेना के शौर्य को सलाम कर रहा है।

ये भी पढ़िए:
– भूखे भालू का वीडियो, जिसने खुद खोला गाड़ी का दरवाजा, फिर वह हुआ जिसकी उम्मीद न थी
– जोरदार भूकंप से हिला इंडोनेशिया, सुनामी की आशंका, देखिए दिल दहला देने वाले वीडियो
– गुजरात के कारोबारी ने कर्मचारियों के लिए खोला खजाना, तोहफे में बांटीं 1 करोड़ की गाड़ियां
– अजय की महिला प्रशंसक ने काजोल से मांग ली ऐसी चीज कि सुनकर होश उड़ गए!

LEAVE A REPLY