pervez musharraf
pervez musharraf

दुबई। भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत द्वारा आतंकियों पर कठोर कार्रवाई और पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक के बयान के बाद पाक के पूर्व फौजी तानाशाह परवेज मुशर्रफ भड़क गए हैं। मुशर्रफ ने कहा है कि अब पाकिस्तानी फौज पहले जैसी नहीं है। वक्त बदल चुका है। उन्होंने कहा कि अब भारतीय सेना पीओके में नहीं घुस सकती। मुशर्रफ ने धमकी दी कि अगर भारतीय सैनिक पीओके में घुसे तो वा​पस नहीं लौटेंगे।

परवेज मुशर्रफ का बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तानी फौज ने धमकी दी थी कि वह परमाणु हथियारों से लैस है और जंग के लिए तैयार है। अब मुशर्रफ ने भी पाकिस्तानी फौज के सुर में सुर मिलाते हुए धमकी दे डाली। हालांकि मुशर्रफ ऐसे बयान पहले भी बहुत बार दे चुके हैं, लेकिन अब न तो उनके मुल्क में ही कोई उनकी बात सुनता है और न राजनीतिक दृष्टि से वे प्रासंगिक रहे हैं।

परवेज मुशर्रफ कारगिल युद्ध छेड़ने वाले मुख्य साजिशकर्ता थे, जिसमें पाकिस्तान की बुरी तरह शिकस्त हुई। उसके बाद उन्होंने अपने मुल्क के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का तख्ता पलटा और फौजी शासन लागू कर दिया। अपने कार्यकाल में मुशर्रफ ने संवैधानिक संस्थाओं का गला घोंटा। इसके अलावा उन पर कई लोगों की हत्या कराने के आरोप हैं।

बेनजीर भुट्टो और अकबर बुगती की हत्या का भी उन पर आरोप लग चुका है। अपने पद से इस्तीफा देने के बाद वे विदेश चले गए। इन दिनों मुशर्रफ दुबई स्थित अपने फ्लैट में रहते हैं। पाकिस्तान में उन पर कई मुकदमे चल रहे हैं। अब वहां उनकी पहचान एक भगौड़े के तौर पर बन गई है।

भी पढ़िए:
– इस देश का राजकुमार समोसा ‘चुराते’ कैमरे में हुआ कैद, वायरल हो रहा वीडियो
– टीम इंडिया के हाथों पाक की धुनाई देख मैच बीच में छोड़कर चले गए मुशर्रफ, उड़ रहा मजाक
– भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने ‘टिप-टिप बरसा’ पर मचाया धमाल, हिट हुआ वीडियो
– इस शख्स ने किया था शादी के लिए मना, इसलिए अब तक सिंगल हैं एकता कपूर!
– इस शहर में बढ़ता जा रहा लुटेरी दुल्हनों का जाल, रुपया और जेवर लूटकर हो रहीं फरार

LEAVE A REPLY