कैलिफोर्निया । नशे की हालत में कार चलाते हुए यहां के सांता ऐना इलाके में एक चालक ने कार को ऐसी रफ्तार दे दी कि सड़क पर बने एक मीडियन से टकराते ही कार उड़न खटोला बन गई। यह हवा में उड़कर सड़क के पास ही स्थित एक इमारत की दूसरी मंजिल के एक घर में जा घुसी। हादसे में यह घर तो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ ही, साथ में यह हादसा ही खुद में कुछ समय तक लोगों के लिए आश्चर्य का विषय बना रहा। इमारत की दूसरी मंजिल का घर फोड़कर अधरझूल में लटकती कार को देख कई लोगों ने घटना पर मजाकिया टिप्पणियों की शुरुआत कर दी।
बहरहाल, यह सवाल भी पूछा जा रहा है कि आखिर यह कार दूसरी मंजिल पर बने घर से कैसे टकरा गई? सांता ऐना पुलिस की मानें तो हादसे में लिप्त निसान सेडान कार बेहद तेज रफ्तार से चलाई जा रही थी। इसके चालक ने कार चलाने से पहले किसी ड्रग का सेवन किया था। कार की गति ऐसी थी कि सड़क पर बने कंक्रीट के मीडियन से टकराने के बाद यह 60 फीट उछल गई और नशे में धुत्त ड्राइवर के लिए कोई तरीका ही नहीं रह गया कि वह इस पर काबू पा सकता। कार ने उछाल भरी और यह सीधे सड़क किनारे बने एक डेंटिस्ट की दुकान की दूसरी मंजिल पर बने घर से जा टकराई। टक्कर के बाद कार वहीं पर फंस कर लटक गई। जिस जगह पर कार और मकान का टकराव हुआ, वहां छोटी—मोटी आग भी लग गई, जिस पर ओरेंज कंट्री फायर आॅथरिटी (ओसीएफए) ने काबू पाया।

पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त कार में दो लोग बैठे थे। दुर्घटना के बाद इनमें से एक व्यक्ति खुद की कार से बाहर आने में सफल रहा लेकिन कार चालक को एक घंटे की मशक्कत के बाद राहतकर्मियों ने बाहर निकाला। राहत की बात यह रही कि दोनों को मामूली चोटें ही आई थीं। दोनों को इलाज के लिए एक अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया। पुलिस ने बताया कि कार चालक ने गाड़ी चलाने से पहले ड्रग्स के सेवन की बात खुद ही कबूल की है।

LEAVE A REPLY