car rammed into barricade
car rammed into barricade

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। संसद परिसर में मंगलवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक कार संसद भवन के बैरिकेड से टकरा गई। घटना के बाद वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत मोर्चा संभाला। बाद में पता चला कि यह कार कांग्रेस के मणिपुर से लोकसभा सांसद थोकचोम मेनिया की है। बताया गया है कि घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। हालांकि सुरक्षाबल घटना के कारण का पता लगा रहे हैं।

कार के बैरिकेड से टकराने के बाद ड्राइवर सीट का एयर बैग खुल गया था। वहां सुरक्षा का सायरन भी बजने लगा था। अचानक हुई इस घटना से सुरक्षाक​र्मी सतर्क हो गए। वे किसी भी चुनौतीपूर्ण स्थिति का प्रत्युत्तर देने के लिए तैयार हो गए। जानकारी के अनुसार, घटना से कार को थोड़ी क्षति पहुंची है, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ। उस समय सांसद भी इस वाहन में नहीं थे।

घटना की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में आई हैं। इनमें देखा जा सकता है कि कार के बैरिकेड से टकराने के बाद संसद परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उसकी ओर बंदूकें तान दीं। संसद की सुरक्षा के लिए खास ऐहतियात बरती गई। हालांकि बाद में जब खुलासा हुआ कि यह सांसद की ही गाड़ी है तो सबने राहत की सांस ली।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी। तब एक गाड़ी बैरिकेडिंग से टकरा गई, जिसके बाद सायरन बजने लगा। इससे सुरक्षाकर्मी चौकस हो गए। साल 2001 में संसद भवन पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें आतंकियों ने वाहन का इस्तेमाल किया था। हमले में नौ लोग मारे गए थे। उसके बाद संसद की सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाया गया। आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर संसद को ज्यादा सुरक्षा प्रदान की गई।

LEAVE A REPLY