tariq anwar
tariq anwar

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के संस्थापक सदस्यों में से एक तारिक अनवर ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने लोकसभा से इस्तीफे का ऐलान भी कर दिया है। बता दें कि तारिक अनवर पहले कांग्रेस में थे, लेकिन बाद में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर बगावत कर बैठे। उन्होंने 1999 में शरद पवार के साथ मिलकर राकांपा की नींव डाली थी। करीब 19 साल बाद उन्होंने राकांपा को भी अलविदा कह दिया।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए पुष्टि की है कि वे पार्टी छोड़ चुके हैं और लोकसभा से भी इस्तीफा दे दिया। तारिक अनवर ने इसकी असल वजह शरद पवार के एक बयान को बताया है। उन्होंने कहा कि पवार का बयान उन्हें ठीक नहीं लगा। हालांकि राकांपा ने अपना रुख स्पष्ट किया, लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं हुए। तारिक अनवर का कहना है कि बयान शरद पवार ने दिया तो सफाई भी उन्हें ही देनी चाहिए थी। जब उनकी ओर से कोई सफाई नहीं दी गई तो तारिक अनवर ने इस्तीफा देने का फैसला किया।

उनका अगला रुख क्या होगा? इसके जवाब में तारिक अनवर ने कहा है कि यह अभी निश्चित नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि समर्थकों से बात करने के बाद ही वे कोई फैसला लेंगे। दूसरी ओर यह भी चर्चा है कि तारिक अनवर दोबारा कांग्रेस का रुख कर सकते हैं। चूंकि वे 2014 में मोदी लहर के बावजूद बिहार के कटिहार से अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे। ऐसे में वे इस क्षेत्र से कांग्रेस के ​पसंदीदा उम्मीदवार हो सकते हैं।

हालांकि सोशल मीडिया पर तारिक अनवर के इस फैसले को लेकर हैरानी भी जताई जा रही है। यूजर्स का कहना है कि आमतौर पर एक ही पार्टी में राजनेताओं में कई मतभेद होते हैं, लेकिन किसी बयान पर असहमत होने मात्र से कोई पार्टी छोड़कर नहीं जाता। उन्होंने कहा है कि इस्तीफे की वजह अलग भी हो सकती है।

बता दें कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार द्वारा राफेल मुद्दे को लेकर मोदी सरकार के समर्थन की खबरें प्रसारित हुई थीं। हालांकि बाद में राकांपा ने सफाई भी दी ​कि यह बात नहीं कही। तारिक अनवर ने इसी बात पर बगावत कर दी।

ये भी पढ़िए:
– देखिए सर्जिकल स्ट्राइक का धमाकेदार वीडियो, हमारे जांबाजों ने धड़ाधड़ मारे आतंकी
– क्या सचमुच बहुत गुस्सैल हैं काजोल? बताया थप्पड़ का यह किस्सा
– इन दिनों किसके बच्चे संभालने में व्यस्त हैं आलिया और रणवीर? चौंका देगा यह नाम
 पाकिस्तानियों से शादी करने वाली मुस्लिम महिलाओं को चीन ने किया गायब, पति लगा रहे चक्कर

LEAVE A REPLY