बम धमाके से दहला पाकिस्तान, 85 की मौत 150 घायल

0
139
Blast in Pakistan
Blast in Pakistan

क्वेटा। आतंक को आश्रय देने वाला पाकिस्तान अब इसी की आग में झुलस रहा है। शुक्रवार शाम को एक जोरदार बम धमाके में कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई और 150 घायल हो गए। यह धमाका बलोचिस्तान के मस्तुंग जिले में हुआ। इस घटना में मशहूर बलोच नेता नवाबजादा सिराज रायसानी की भी मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, यह धमाका एक सभा को निशाना बनाकर किया गया, जिसका आयोजन सिराज ने किया था। सिराज की बलोचिस्तान अवामी पार्टी चुनाव लड़ रही है। वे पीबी-35 सीट से चुनाव लड़ रहे अपने उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे थे। स्थानीय अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह एक आत्मघाती हमला था।

धमाके में करीब 10 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। इससे जाहिर होता है कि आतंकवादी ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करना चाहते थे। धमाके के बाद चारों ओर लाशों का ढेर लग गया और लोगों में चीख-पुकार मच गई। इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर है।

उल्लेखनीय है कि चुनाव नजदीक आने के साथ ही पाकिस्तान में यकायक आतंकी घटनाओं की संख्या में इजाफा हो गया है। शुक्रवार को ही एक और धमाके में 4 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले दिनों एक चुनावी रैली में किए गए आत्मघाती विस्फोट में 20 लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़िए:
– पूर्व पत्नी का आरोप: काला जादू करते हैं इमरान, भारत में हैं इनके 5 बच्चे!
– पढ़िए ‘ईमानदार’ चोर का कारनामा, चिट्ठी लिखकर माफी मांगी और लौटा दिए गहने
– मुस्लिम देश में वर्षों से जल रही मां दुर्गा की ज्योति, तूफानों से भी नहीं बुझी

Facebook Comments

LEAVE A REPLY