Imran Khan Pakistan
Imran Khan Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के एक नेता ने कहा है कि इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीटीआई नेता फैसल जावेद ने यह ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया है कि इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को भी आमंत्रण भेजा गया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।

हाल में पाकिस्तान में हुए संसदीय चुनावों के बाद अब तक किसी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ नहीं ली है। चूंकि पीटीआई  सबसे ज्यादा सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उसके बाद यह तय माना जा रहा था कि इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनेंगे, लेकिन अब तक तारीख का ऐलान नहीं किया गया। पहले यह 11 अगस्त बताई जा रही थी। उसके बाद पाकिस्तान मीडिया में यह चर्चा थी कि वे स्वतंत्रता दिवस यानी 14 अगस्त को शपथ लेंगे। अब पीटीआई नेता की ओर से 18 अगस्त का ऐलान किया गया है।

पाकिस्तान के एक चर्चित टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने स्कॉटलैंड का दौरा रद्द कर दिया है। 16 से 19 अगस्त के दौरान उनका स्कॉटलैंड जाने का कार्यक्रम था। अब इमरान को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाने के लिए उन्होंने वह दौरा रद्द कर दिया।

चुनाव नतीजे आने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग से माफी भी मांगी है, जिसे मंजूर कर लिया गया। उन पर मतदान की गोपनीय भंग करने से लेकर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों में अभद्र शब्दों के प्रयोग तक के गंभीर आरोप थे। इसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस दिया कि वे लिखित में बिना शर्त माफी मांगें। अब इमरान ने माफी मांग ली है और प्रधानमंत्री बनने के लिए जोड़तोड़ में जुट गए हैं।

ये भी पढ़िए:
– साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष का दावा- सरकार की बदनामी के लिए हुई थी अवार्ड वापसी
– पूर्व आईपीएस बोलीं- बंगाल में बढ़ रहा भाजपा का जनाधार, इसलिए खफा हुईं ममता
– ड्राइविंग लाइसेंस घर भूल आए तो फिक्र न करें, सरकार ने आसान कर दिया आपका काम

Facebook Comments

LEAVE A REPLY