bharat bandh today
bharat bandh today

नई दिल्ली/वार्ता। सोमवार (10 सितंबर) को घर से निकलते समय इस बात का ध्यान रखें कि आज विभिन्न राजनीतिक दलों और संगठनों द्वारा ‘भारत बंद’ की घोषणा की गई है। आपको असुविधा न हो, इसके लिए अपने कार्यालय, संस्थान आदि से जानकारी लें। साथ ही यातायात व्यवस्था का भी ध्यान रखें ताकि रास्ते में किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

कांग्रेस ने सरकार की आलोचना करते हुए सोमवार को राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की है। पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने मुख्यालय में रविवार को आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस और समान विचारधारा वाले 20 अन्य दल इस राष्ट्रव्यापी बंद में शिरकत करेंगे। विभिन्न व्यापार संगठनों एवं ट्रेड यूनियनों ने भी बंद का समर्थन किया है।

उन्होंने कहा कि बंद का आह्वान देश में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी तथा डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमतों में आई गिरावट पर रोक लगाने में विफलता केे खिलाफ किया गया है।

माकन ने कहा, इस प्रेस कान्फ्रेंस के माध्यम से मैं अपने पार्टी के तमाम कार्यकर्तओं से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे बंद को पूर्णत हिंसा मुक्त रखें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखना होगा कि कांग्रेस अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पार्टी रही है और बापू के अहिंसा के वसूलों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रव्यापी बंद में वे (कार्यकर्ता) किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना में संलिप्त नहीं होंगे।

ये भी पढ़िए:
– भाजपा ने ​पेश किया ‘विजन 2022’, कहा- विपक्ष के पास न नेता, न नीति और न ही रणनीति
– ‘कश्मीर में घट गई आतंकियों की उम्र, सुरक्षाबलों ने दो साल में मारे 360 से ज्यादा आतंकी’
– भोजपुरी एक्ट्रेस अंजना सिंह की ये 3 फिल्में मचा रही हैं धमाल, सिनेमाघरों में छाया जलवा
– ‘स्त्री’ में भूत का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस असल ज़िंदगी में दिखती हैं ऐसी
– सिद्धू पर बोले तारेक फतह- ‘जेल में बंद मरियम नवाज़ से मिलते तो होते असली पंजाबी’

Facebook Comments

LEAVE A REPLY