bengali bride viral video
bengali bride viral video

कोलकाता/दक्षिण भारत डेस्क। किसी भी शादी में सबसे ज्यादा भावुक कर देने वाला लम्हा वह होता है जब दुल्हन की​ विदाई होती है। उस समय दुल्हन को अपने माता-पिता और परिजनों से बिछड़ने का दुख होता है और वहां मौजूद लोग की आंखें भी नम हो जाती हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर दुल्हन की​ विदाई का एक दिलचस्प वीडियो खूब वायरल हो रहा है। लोग इस दुल्हन की तारीफ कर रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब विदाई की रस्म होती है तो दुल्हन नहीं रोती और वह दूसरों को भी रोने से मना करती है। वीडियो ​पश्चिम बंगाल का है। यहां पूरे रीति-रिवाज के अनुसार शादी होती है और विदाई के समय दुल्हन वहां मौजूद परिजनों से कहती है कि रोइए मत, मेरा जब भी मन करेगा, आप लोगों से मिलने आती रहूंगी।

दुल्हन की यह बात सुन वहां मौजूद लोग उसका समर्थन करते हैं। इसके बाद हंसी-खुशी के माहौल में विदाई होती है। दुल्हन के इस फैसले का दूल्हा भी समर्थन करता है। आसपास खड़े लोग हंसी-मजाक करते रहते हैं। दुल्हन की एक और बात सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं।

शादी की एक रस्म में दुल्हन को पीछे की ओर चावल फेंकने होते हैं। इस दौरान उसे कहना पड़ता है कि उसने अपने मां-बाप का कर्ज चुका दिया है और अब वह ससुराल जा रही है। इस दुल्हन ने चावल नहीं फेंके लेकिन कहा, ‘तुम अपने मां-बाप का कर्ज कभी नहीं चुके सकते।’ इसके बाद दुल्हन खुशी-खुशी ससुराल चली जाती है। फेसबुक पर इस वीडियो को 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

LEAVE A REPLY