violence against women
violence against women

सुपौल। बिहार के सुपौल जिले में छात्राओं से छेड़छाड़ के बाद मारपीट का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, यहां के त्रिवेणीगंज में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय हाई स्कूल की छात्राओं से पहले तो मनचलों ने छेड़छाड़ की। जब उन्होंने इस हरकत का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई।

यह घटना शनिवार शाम की है। छात्राओं का कहना है कि गांव के कुछ शरारती युवक उनके स्कूल की दीवार पर अश्लील बातें लिखते हैं। जब छात्राओं ने एक युवक को ऐसी बातें लिखते देखा तो इसका विरोध किया। इसके बाद वह अपने साथियों का बुला लाया। आरोप है कि उन्होंने छात्राओं से छेड़छाड़ की और उन्हें लाठी-डंडों से पीटा।

इन युवकों ने स्कूल में भारी उत्पात मचाया। उन्होंने जमकर तोड़फोड़ की। करीब एक घंटे तक वे इस करतूत को अंजाम देते रहे, लेकिन गांव से कोई भी उनकी मदद करने के लिए आगे नहीं आया। इस घटना में कई छात्राओं को चोटें आई हैं और वे काफी डरी हुई हैं।

किसी ने प्रशासन को सूचना दी तो एंबुलेंस भेजी गई। विभिन्न रिपोर्टों में बताया गया है कि मारपीट की घटना के बाद कई छात्राओं को काफी चोटें आईं और उनके शरीर से खून बह रहा था। बताया गया है कि इन छात्राओं से पहले भी छेड़छाड़ की घटनाएं हुई हैं। उन्होंने स्कूल प्रशासन ने शिकायत की थी लेकिन इसके बावजूद उन युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

छात्राओं का कहना है कि गांव के कुछ युवक स्कूल की दीवार पर अभद्र किस्म के शब्द लिखते रहते हैं। शनिवार को जब दोबारा एक युवक ऐसे शब्द लिख रहा था तो उन्होंने इसका विरोध किया। उसके नतीजे में इनके साथ यह सलूक हुआ। हालांकि मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुंच गया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इस घटना से छात्राओं में काफी आक्रोश है।

ये भी पढ़िए:
– बैंक मैनेजर का कारनामा: अमीरों के खातों से रकम निकाल गरीबों को भेजी, बांट दिए करोड़ों
– राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मप्र में क्या है सीटों का गणित और कौन बिगाड़ सकता है चुनावी बिसात?
– इन 5 राज्यों में बज गया चुनावी बिगुल, जानिए कहां कब होगा मतदान
– बंदर को बस चलाना सिखा रहा था ड्राइवर, वायरल हुआ यह वीडियो
– क्या राजस्थान में तीसरे मोर्चे के नाम पर सियासी जुगलबंदी कांग्रेस को पहुंचाएगी नुकसान?

LEAVE A REPLY