masood azhar jem
masood azhar jem

रावलपिंडी। कुख्यात आतंकी मसूद अजहर के बारे में एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उसे कोई जानलेवा बीमारी हो गई, जिसके बाद उसकी हालत काफी खराब हो गई है। मसूद अजहर पाकिस्तान स्थिति आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना है। वह भारत विरोधी गतिविधियों और आतंकवाद फैलाने में सक्रिय रहा है। अब खुफिया विभाग के अधिकारी के हवाले से छपी एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मसूद अजहर की सेहत दिनोंदिन गिरती जा रही है।

बताया गया है कि वह बिस्तर से उठने में भी बहुत दिक्कतों का सामना कर रहा है। करीब 50 साल के मसूद अजहर की रीढ़ की हड्डी में दिक्कत है। इसके अलावा उसे गुर्दों की भी बीमारी है। चूंकि पाकिस्तान अपनी रणनीति के तहत ऐसे आतंकियों की बीमारी की खबरों को सार्वजनिक नहीं करता, इसलिए मसूद अजहर का भी गोपनीय ढंग से इलाज किया जा रहा है।

रावलपिंडी के सैन्य अस्पताल में मसूद अजहर का इलाज किया जा रहा है। बताया गया है कि पिछले करीब डेढ़ साल से इस आतंकी की तबीयत खराब है और वह बिस्तर पर है। वर्ष 1999 में जब आतंकियों ने इंडियन एयरलाइंस के विमान का अपहरण कर लिया था तब तत्कालीन केंद्र सरकार ने मसूद अजहर को यात्रियों के बदले छोड़ा था। इसके बाद यह दोबारा आतं​की गतिविधियों में लिप्त हो गया।

बहावलपुर (पाकिस्तान) में जन्मा मसूद अजहर संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी है। यह कश्मीर और भारत के दूसरे हिस्सों में आतंक फैलाने में सक्रिय रहा है। यह युवाओं को भारत के खिलाफ भड़काकर हमले करवाने का मास्टरमाइंड है। मसूद अजहर अपने परिवार के 11 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर है। उसके पिता एक प्रधानाध्यपक थे लेकिन वह आतंकवादी बन गया।

मसूद अजहर आतंकवाद के समर्थन में कई पत्र-पत्रिकाएं निकालता रहा है। इस वजह से कई खूंखार आतंकियों से उसकी आत्मीयता रही है। वह आतंकी संगठनों में भर्ती होकर अहम पदों पर पहुंचा और उनके लिए चंदा भी इकट्ठा करता था। वह आतंकियों से मुलाकात के लिए कई देशों की यात्रा भी कर चुका है। अब उसकी तबीयत खराब है और पाकिस्तान की सेना आतंकवादी की सेवा करने में जी-जान से जुटी है।

ये भी पढ़िए:
– भाजपा शासित इन तीन राज्यों में ऐसी थी 2013 के चुनावों की तस्वीर, क्या फिर दोहराएगी इतिहास?
– घर में रखे 78 हजार रुपए बच्चे के हाथ लगे तो कर दिए छोटे-छोटे टुकड़े, कारनामा वायरल
– नीरव मोदी ने कनाडा के युवक को लाखों डॉलर लेकर थमाया नकली हीरा, टूट गई सगाई
– मिसाइल यूनिट में काम कर रहा शख्स गिरफ्तार, पाक की आईएसआई को सूचना देने का आरोप

LEAVE A REPLY