subarna nodi bangladesh
subarna nodi bangladesh

ढाका। बांग्लादेश में बुद्धिजीवियों और पत्रकारों की हत्या का सिलसिला जारी है। अब हत्यारों ने एक महिला पत्रकार की गला काटकर जान ले ली है। इसके बाद पूरे बांग्लादेश में सनसनी फैल गई। मृतका का नाम सुबर्णा नोदी (32) है। वे यहां के मशहूर टीवी चैनल और अखबार में पत्रकार थीं। मंगलवार रात किसी ने उनके दरवाजे पर आकर घंटी बजाई। जब सुबर्णा दरवाजा खोलने के लिए उठीं तो उन्हें अंदाजा नहीं होगा कि बाहर कोई कितने खतरनाक मंसूबे बनाए खड़ा है।

हमलावर ने धारदार हथियार से उनका गला काट दिया और फरार हो गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हमलावरों की संख्या एक से ज्यादा थी। उन्होंने सुबर्णा की हत्या के लिए योजना बनाई। उन्हें मालूम ​था कि वे किस वक्त घर पर मिलेंगी। उसी दौरान उन्हें निशाना बनाया गया।

shobarna nodi
shobarna nodi

सुबर्णा टीवी के अलावा अखबार और वेबसाइट में भी काम कर चुकी थीं। वे बांग्लादेश में पत्रकारिता का सु​परिचित नाम थीं। उनकी नौ साल की बेटी भी है। वे बांग्लादेश के पबना जिले में स्थित राधानगर इलाके में रहती थीं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि मंगलवार रात को हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर यहां आए और सुबर्णा की हत्या कर फरार हो गए।

subarna nodi bangladesh
subarna nodi bangladesh

घटना की जानकारी मिलने पर लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने सुबर्णा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नही मिला है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में पिछले कुछ वर्षों से लेखकों, पत्रकारों और विचारकों पर हमले हो रहे हैं। इनमें से कई लोगों को जान गंवानी पड़ी है। ज्यादातर में हमलावर गला काटकर भाग जाते हैं। ऐसी घटनाओं में अक्सर धर्म के नाम पर बने कट्टरपं​थी संगठनों का हाथ होता है।

ये भी पढ़िए:
– जिस महिला को समझ रहे थे एक मासूम कैब ड्राइवर, वह निकली खतरनाक गैंगस्टर
– खुरदरे हाथों से हैं परेशान तो आजमाएं ये अचूक नुस्खे, गुलाब की तरह मुलायम रहेगी आपकी त्वचा
– आईएस में आतंकी बनकर रहा यह खुफिया अधिकारी, पता चलने पर कर दी गर्दन कलम
– फर्जी दस्तावेजों से 38 लोग बन गए ‘गुरुजी’, पोल खुली तो हुए बर्खास्त

Facebook Comments

LEAVE A REPLY