राज्यसभा में उपसभापति के लिए हुए इस चुनाव में हरिवंश सिंह को 125 वोट मिले थे। वहीं विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिल पाए। हरिवंश सिंह के उपसभापति चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें बधाई दी।

नई दिल्ली। राज्यसभा के उपसभापति के लिए हुए चुनाव में राजग उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह की विजय हुई है। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री सहित विभिन्न राजनेताओं ने बधाई दी है। उपसभापति चुने जाने के बाद हरिवंश सिं​ह आसन संभालने पहुंचे, लेकिन उन्होंने जो कहा उसे सुनकर न केवल पूरा सदन, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी भी हंसने लगे। राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू दोपहर को आसन से उठे। तब उन्होंने हरिवंश सिंह को आमंत्रित किया।

इस अवसर पर हरिवंश सिंह ने हाथ जोड़कर सभी का अभिनंद किया। फिर उन्होंने पढ़ा, ‘सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित की जाती है।’ यह कहते ही सदन में हंसी के ठहाके गूंज उठे। प्रधानमंत्री मोदी भी स्वयं को रोक नहीं पाए। उन्होंने मेज थपथपाई। हरिवंश सिंह ने कहा है कि वे सभी की आशाओं पर खरा उतरने के लिए पूरा प्रयास करेंगे।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सभापति वेंकैया नायडू, पक्ष और विपक्ष नेता तथा सदन के सदस्यों को धन्यवाद कहा। उन्होंने स्वयं पर भरोसा जताने के लिए आभार जताया। हरिवंश सिंह ने अपने बीते दिनों और ग्रामीण जीवन को याद करते हुए कहा कि उन्होंने गरीबी देखी है, बाढ़ देखी है और पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ाई की है।

राज्यसभा में उपसभापति के लिए हुए इस चुनाव में हरिवंश सिंह को 125 वोट मिले थे। वहीं विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट मिल पाए। मतदान से पहले विपक्ष की फूट भी खुलकर सामने आई। हरिवंश सिंह के उपसभापति चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें बधाई दी। इस मौके पर वे विपक्ष पर चुटकी लेने से नहीं चूके।

जरूर पढ़िए:
– दिखने लगा मोदी सरकार के सुधारों का असर, आईएमएफ बोला- दौड़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था
– न इंटरनेट की जरूरत, न दफ्तरों के चक्कर, सिर्फ एक मिस्ड कॉल से जानें पीएफ की रकम
– भारत पर परमाणु हमले की सलाह दे चुकी यह महिला बन सकती है पाक की नई रक्षा मंत्री

LEAVE A REPLY