राज्यसभा: उपसभापति चुनाव में जीते राजग के हरिवंश, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

1
731

नई दिल्ली। राज्यसभा उपसभापति के लिए गुरुवार को हुए चुनाव में राजग उम्मीदवार हरिवंश सिंह जीत गए हैं। वे जद (यू) के राज्यसभा सांसद हैं। विपक्ष की ओर से बीके हरिप्रसाद मैदान में थे। इस चुनाव में हरिवंश के पक्ष में 125 वोट पड़े। बीके हरिप्रसाद को मात्र 105 वोट ही मिले। इस तरह आगामी लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष की एकजुटता की हकीकत सामने आ गई है।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने हरिवंश की विजय की घोषणा की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। इसके लिए वे उनकी सीट तक गए। विपक्ष की ओर से गुलाम नबी आजाद ने भी हरिवंश सिंह को बधाई दी है। उन्होंने कहा, हरिवंशजी पहले राजग के प्रत्याशी थे, लेकिन चुनाव जीतने और उपसभापति बनने के बाद पूरे सदन के हो गए हैं, किसी एक पार्टी के नहीं। वह अपना काम अच्छे से करें, हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरिवंश सिं​ह को बधाई दी। इस मौके पर उन्होंने अगस्त क्रांति में बलिया की भूमिका का जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरिवंश भी उसी बलिया से आते हैं। उन्होंने अरुण जेटली के राज्यसभा में आने पर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने हरिवंश सिंह के लेखन को सराहा और कहा कि वे कलम के धनी हैं। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी अच्छा काम किया। उन्होंने कहा कि वे गांव से लगाव रखते हैं।

अरुण जेटली ने भी हरिवंश सिंह को बधाई दी है। उन्होंने सिंह के अनुभव का फायदा सदन को मिलने की बात कही। उल्लेखनीय है कि उपसभापति चुनाव के लिए दो बार वोटिंग हुई थी। जब पहली बार वोटिंग हुई तो राजग के पक्ष में 115 वोट आए। दूसरी बार यह आंकड़ा बढ़कर 125 हो गया। बताया जा रहा है कि कुछ सदस्य पहली बार ठीक से वोट नहीं डाल पाए।

जरूर पढ़िए:
– दिखने लगा मोदी सरकार के सुधारों का असर, आईएमएफ बोला- दौड़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था
– न इंटरनेट की जरूरत, न दफ्तरों के चक्कर, सिर्फ एक मिस्ड कॉल से जानें पीएफ की रकम
– भारत पर परमाणु हमले की सलाह दे चुकी यह महिला बन सकती है पाक की नई रक्षा मंत्री

1 COMMENT

  1. नमस्ते। राजनीति में हार जीत होते ही रहता है। लेकिन बी जे पी के लिए एक नया संदेश भी है।

LEAVE A REPLY