voting in rajasthan
voting in rajasthan

जयपुर। इस बार राजस्थान विधानसभा चुनावों में जमकर मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक 72.7 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। आखिर तक वोट डालने के लिए लोगों का आना जारी रहा। आखिरी घंटों में लोग मतदान केंद्रों की ओर उमड़ रहे थे। दोपहर 3 बजे तक राजस्थान में 59.43 प्रतिशत और तेलंगाना में 56.17 प्रतिशत मतदान हुआ। कई स्थानों पर मतदान में बाद में तेजी आई और लोग कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

राजस्थान में कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्वक रहा। सीकर के फतेहपुर में एक पोलिंग बूथ पर दो गुटों में झड़प हो गई। इस वजह से यहां करीब आधे घंटे तक मतदान बाधित रहा। बाद में पुलिस ने उपद्रवियों को वहां से हटाया और मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई।

राजस्थान में दोपहर 1 बजे तक 41.53 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं तेलंगाना में उसी समय तक 49.15 प्रतिशत मतदान हो चुका था। दो घंटे में इस आंकड़े में जोरदार इजाफा हुआ। राजस्थान में युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा गया। जहां युवा मतदाता वोट डालने के बाद अपनी अंगुली पर लगी अमिट स्याही की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे थे। वहीं बुजुर्गों के पास अपने जमाने के किस्से थे।

आज सर्द मौसम के बीच धूप खिली रही। इससे खुले मैदानों में लोगों का जमघट लगा रहा। सोशल मीडिया पर झालावाड़ के एक दंपती की तस्वीर खूब शेयर हो रही थी। यहां 97 साल के नागेंद्र सिंह चौहान और उनकी 85 वर्षीया पत्नी युवराज कंवर ने वोट डालकर लो​कतंत्र का संदेश दिया। जोधपुर जिले में पूर्व राजघराने के सदस्य गज सिंह और उनकी पत्नी ने सरदारपुरा में वोट डाला। राजधानी जयपुर में भी वोट डालने के लिए लोगों में काफी उत्साह रहा। यहां के किशनपुरा पोलिंग बूथ पर 105 साल की बुजुर्ग महिला ने भी वोट डाला।

LEAVE A REPLY