digvijay singh
digvijay singh

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के जमाने में राजनेता इसका भी इस्तेमाल अपने प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधने में कर रहे हैं, लेकिन कई बार यह दांव उन पर ही भारी पड़ जाता है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट कर उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कठोर शब्दों की बौछार कर दी।

तस्वीर सामने आने के बाद यूजर्स ने इसका स्रोत मालूम किया तो पता चला कि योगी को घेरने की कोशिश में दिग्विजय सिंह ने गलत तस्वीर पोस्ट कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक बनाया जा रहा है।

दरअसल दिग्विजय सिंह ने ट्विटर अकाउंट पर जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें कई एंबुलेंस दिखाई गई हैं जिन पर जंग लगा है और वे कबाड़ हो चुकी हैं। फिर क्या था, दिग्विजय ने योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा- ये उत्तर प्रदेश की हालत क्या कर दी योगीजी ने? अखिलेश यादव द्वारा चलाई गईं 108 एंबुलेंस खड़ी जंग खा रही हैं। जनता अपने बीमार परिजनों को ठेलों पर अस्पताल ले जा रही है।

photo posted by digvijay singh
photo posted by digvijay singh

इसके बाद यूजर्स में से ही काफी लोगों ने इस फोटो की पड़ताल शुरू कर दी। इसका सबसे आसान तरीका था गूगल इमेज। वहां पता चला कि इस तस्वीर का उत्तर प्रदेश से कोई संबंध ही नहीं है। यह तो आंध्र प्रदेश की पुरानी तस्वीर है। यूजर्स ने बताया कि एंबुलेंस पर तेलुगु भाषा के शब्द लिखे हुए हैं ​लेकिन दिग्विजय का इस ओर ध्यान ही नहीं गया। उत्साह में आकर उन्होंने भरपूर शब्दों में फर्जी तस्वीर से निशाना साधना शुरू कर दिया।

एक यूजर ने दिग्विजय पर चुटकी लेते हुए पूछा- उत्तर प्रदेश में तेलुगु भाषा लिखी एंबुलेंस कब से चलने लगी? एक अन्य यूजर ने दिग्विजय से कहा है कि वे अपनी टीम में ‘पढ़े-लिखे’ लोगों को रखें। एक यूजर इन सबसे बढ़कर मांग कर बैठे- कोई बात नहीं चाचा, अब माफी मांग ही लो।

ये भी पढ़िए:
– सीरिया में आतंकियों के अड्डे पर रूस का हमला, मारा गया बगदादी का बेटा
– कांग्रेस को मायावती का जोरदार झटका, राजस्थान और मप्र में गठबंधन नहीं करेगी बसपा
– शर्मनाक! व्रत के दौरान गंगा स्नान करने आई महिला से सामूहिक दुष्कर्म, बनाया वीडियो
– क्या आपने देखा है एक ही तरफ दो मुंह वाला यह दुर्लभ सांप, यहां देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY