मॉक ड्रिल करते वक्त युवती को दिया धक्का, संतुलन बिगड़ा और हो गई मौत

0
251
MockDrill Accident
MockDrill Accident

कोयंबटूर। प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए मॉक ड्रिल करते वक्त एक युवती की मौत हो गई। यह हादसा तब हुआ जब युवती से छलांग लगवाई गई, जहां उसकी सुरक्षा के लिए दूसरे छात्र खड़े थे लेकिन इसी दौरान एक चूक की वजह से युवती की जान चली गई।

इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। साथ ही लोगों ने इस मॉक ड्रिल के तौर-रीकों पर सवाल उठाए हैं। जानकारी के अनुसार, इमारत से छलांग लगाने से पूर्व युवती ने अपना इरादा बदला लेकिन उसे नीचे धकेल दिया गया। वीडियो में देखा गया कि किस तरह युवती को धक्का दिया गया और वह इमारत से टकरा गई।

हर साल विभिन्न कंपनियों, सरकारी दफ्तर और कॉलेज आदि में हादसों से निपटने की तैयारी के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाता है। इसके जरिए यह परखा जाता है कि कोई संस्थान हादसों से निपटने में कितना सक्षम है। मॉक ड्रिल में सुरक्षा मानकों का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए, अन्यथा यह किसी हादसे को निमंत्रण भी दे सकता है।

ताजा मामला इसी का उदाहरण है, जब युवती नीचे कूदने से डर रही थी। युवती का नाम लोगेश्वरी नागामल है, जो अलनदुराई गांव की निवासी थी। वह कॉलेज आॅफ आर्ट्स एंड साइंस में बीबीए की छात्रा थी। कॉलेज में छात्रों को आपदाओं से निपटने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इसी दौरान यह घटना हुई। पुलिस कॉलेज के प्रिंसिपल और ट्रेनर से पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़िए:
– पूर्व पत्नी का आरोप: काला जादू करते हैं इमरान, भारत में हैं इनके 5 बच्चे!
– पढ़िए ‘ईमानदार’ चोर का कारनामा, चिट्ठी लिखकर माफी मांगी और लौटा दिए गहने
– मुस्लिम देश में वर्षों से जल रही मां दुर्गा की ज्योति, तूफानों से भी नहीं बुझी

Facebook Comments

LEAVE A REPLY